News In Brief Auto
News In Brief Auto

Optibike R22 Everest ई-बाइक लॉन्च, मिलेगी इतनी रेंज

Share Us

386
Optibike R22 Everest ई-बाइक लॉन्च, मिलेगी इतनी रेंज
01 Aug 2022
min read

News Synopsis

दिग्गज कंपनी Optibike ने R22 Everest ई-बाइक E-Bike लॉन्च कर दी है। ये शानदार बाइक माउंट एवरेस्ट Mount Everest पर भी चढ़ सकती है। कंपनी ने दावा किया है कि यह 300 मील की रेंज तक जा सकती है, यानि कि लगभग 483 किलोमीटर चल सकती है। मोटे-मोटे शब्दों में कहें तो कंपनी ने इसे करीबन 500 किलोमीटर तक की रेंज के लिए बनाया है, जो कि अपने आप में एक मिसाल है। जबकि रेंज को लेकर कंपनी ने इसके लिए कुछ मानक तय किए हैं, जो कि चालक के वजन और स्पीड Weight & Speed पर निर्भर करते हैं।

बाइक में डुअल बैटरी सिस्टम Dual Battery System दिया गया है। इसके और भी कई फीचर्स Multiple Features दिए गए हैं। Optibike R22 Everest इलेक्ट्रिक बाइक एक पावर बाइक के रूप में पेश की गई है जिसमें कई फीचर्स मिलते हैं। जैसा कि पहले बताया गया है, यह बाइक सिंगल चार्ज Single Charge में 483 किलोमीटर तक की रेंज तक जा सकती है। उसके लिए कंपनी ने मानदंड रखा है कि राइडर का वजन 73 किलोग्राम से ज्यादा न हो और स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा हो। अगर इस स्थिति में बाइक चलाई जा जाती है तो यह 483 किलोमीटर तक चलाई जा सकती है।

वहीं अगर इस बाकइ की कीमत और उपलब्धता Price & Availability की बात करें तो, Optibike R22 Everest ई-बाइक की कीमत 18,900 अमेरिकी डॉलर यानी लगभग 14.96 लाख रुपए रखी गई है। कंपनी के अनुसार, इसे Optibike के सीमित स्टोर्स से खरीदा जा सकता है, जिसकी जानकारी कंपनी की वेबसाइट पर उपलब्ध है।