News In Brief Technology and Gadgets
News In Brief Technology and Gadgets

ओप्पो ने MWC 2024 में नया OPPO Air Glass 3 पेश किया

Share Us

188
ओप्पो ने MWC 2024 में नया OPPO Air Glass 3 पेश किया
27 Feb 2024
8 min read

News Synopsis

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2024 में पहले ही लेनोवो के पारदर्शी लैपटॉप कॉन्सेप्ट सहित तकनीक की दुनिया में नवीनतम प्रदर्शन किया जा चुका है। और अभी के लिए चीनी स्मार्टफोन निर्माता ओप्पो Oppo ने ओप्पो एयर ग्लास 3 के साथ स्मार्ट ग्लास क्षेत्र में अगले उद्यम का खुलासा किया है, जिसमें डिवाइस के साथ वॉयस कमांड और इंटरेक्शन निष्पादित करने के लिए एंड्रेसजीपीटी एकीकरण है।

50 ग्राम वजन वाला ओप्पो एयर ग्लास 3, एयर ग्लास 2 का उपयुक्त उत्तराधिकारी है। यह एंडिसजीपीटी जेनरेटर एआई का उपयोग करता है, जो अगली पीढ़ी की तकनीक का उपयोग करके सुविधाओं के द्वार खोलता है। प्रोटोटाइप ColorOS 13 और बाद के संस्करण पर चलता है, और ओप्पो स्मार्टफोन के साथ संगत है। इसका मतलब है, कि अगर ओप्पो एयर ग्लास 3 को जनता के लिए लॉन्च करने का फैसला करता है, तो इसे ओप्पो स्मार्टफोन के साथ एक्सक्लूसिव तौर पर जारी किया जाएगा।

ये चश्मा ओप्पो के एंडीज़जीपीटी एलएलएम का उपयोग करते हैं, जो इसके वॉयस असिस्टेंट को शक्ति प्रदान करता है। और इसके लिए उपयोगकर्ताओं को अपने फोन (वायर्ड या अन्यथा) से कनेक्ट करने की आवश्यकता हो सकती है, ये हल्के स्मार्ट ग्लास वॉयस कमांड निष्पादित कर सकते हैं, ऐसा लगता है, कि जीपीटी केवल चीन में उपलब्ध होगा यदि यह रोल आउट हो जाता है।

स्मार्ट ग्लास अपने जीवंत पूर्ण-रंग डिस्प्ले पर उच्च स्तर की इंटरैक्शन सुनिश्चित करते हैं, जो 1000 एनआईटी चमक पर रोशनी करता है। इन उच्च-गुणवत्ता वाले रेज़िन वेवगाइड ग्लासों पर अपवर्तक सूचकांक 1.70 है, जो स्पष्ट दृश्य को सक्षम बनाता है, जबकि इष्टतम उच्च चमक आपको प्रकाश की स्थिति के बावजूद इन ग्लासों का उपयोग करने की अनुमति देती है। और रणनीतिक रूप से रखे गए चार माइक्रोफोन सेटअप अधिक पृष्ठभूमि शोर के बिना स्पष्ट ऑडियो सुनिश्चित करते हैं।

ओप्पो के एयर ग्लास 3 पर टच सेंसर का उपयोग कॉल करने, फ़ोटो के साथ इंटरैक्ट करने, जांचने, इंटरनेट से जानकारी प्राप्त करने, संगीत को नियंत्रित करने और बहुत कुछ करने के लिए कर सकते हैं। यह मिश्रित वास्तविकता का एक चालू अनुप्रयोग है, जो एक उभरती हुई तकनीक है, जिसकी देखभाल टीसीएल और मेटा सहित लगभग हर बड़ी कंपनी कर रही है। Apple ने हाल ही में अपने मिश्रित रियलिटी हेडसेट Apple Vision Pro का अनावरण किया, जिसने दुनिया भर में तहलका मचा दिया है।

एयर ग्लास 3 बिल्कुल चश्मे की तरह दिखता हैं, जो इसे भीड़ के बीच खड़े हुए बिना सार्वजनिक रूप से उपयोग करने में अधिक आरामदायक बनाते हैं। इसके अलावा ओप्पो का दावा है, कि उसने एक नया रेजिन वेवगाइड विकसित किया है, जो 'इंद्रधनुष प्रभाव' को कम कर सकता है, एक ऐसी घटना जब प्रकाश किसी माध्यम (यानी डिस्प्ले) से गुजरते समय अपवर्तित हो जाता है।

TWN Special