News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

ओप्पो 'मेड इन इंडिया' स्मार्टफोन शिपमेंट में आगे

Share Us

313
ओप्पो 'मेड इन इंडिया' स्मार्टफोन शिपमेंट में आगे
22 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

ओप्पो Oppo 2022 की पहली तिमाही में 'मेड इन इंडिया' Made in India स्मार्टफोन शिपमेंट Smartphone Shipment में सबसे आगे रहा है। इसने कुल 22 प्रतिशत (साल-दर-साल) की वृद्धि दर्ज की है।

सोमवार को एक नई रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है। काउंटरपॉइंट रिसर्च Counterpoint Research के अनुसार भारत में स्मार्टफोन की बढ़ती मांग के साथ-साथ बढ़ते निर्यात के कारण, 'मेड इन इंडिया' स्मार्टफोन शिपमेंट में इस साल की पहली तिमाही में 7 प्रतिशत की वृद्धि हुई और 48 मिलियन यूनिट तक पहुंच गई है।

इस बारे में वरिष्ठ शोध विश्लेषक प्रचिर सिंह Senior Research Analyst Prachir Singh ने कहा कि ओप्पो ने लगातार न केवल भारत में अपनी विनिर्माण क्षमताओं को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित किया है, बल्कि कई प्रक्रियाओं को स्वचालित किया है, जिससे उत्पादन क्षमता बढ़ी है। इससे ओप्पो को अपनी आपूर्ति श्रृंखला Supply Chain को बेहतर ढंग से प्रबंधित करने में मदद मिली है और साथ ही साथ कई अन्य पुर्जो के खिलाड़ियों को आकर्षित करने में मदद मिली है।

आपको बता दें कि कुल मिलाकर, 2021 में, 'मेड इन इंडिया' स्मार्टफोन की शिपमेंट 190 मिलियन यूनिट को पार कर गई है। निरंतर वृद्धि का कारण स्थानीय विनिर्माण को बढ़ाने के लिए भारत सरकार की विभिन्न पहलों Various Initiatives of the Government of India का समर्थन है। इस बारे में ओप्पो इंडिया के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर Chief Marketing Officer Oppo India दमयंत खानोरिया Damyant Khanoria ने कहा, "'मेक इन इंडिया' के प्रति हमारी प्रतिबद्धता अटूट रही है और भारत में ओप्पो के विकास का एक प्रमुख स्तंभ बनी रहेगी।