ऑनलाइन सेल त्योहारी सीजन में 11.8 अरब डॉलर तक पहुंच सकती है- रिपोर्ट 

Share Us

361
ऑनलाइन सेल त्योहारी सीजन में 11.8 अरब डॉलर तक पहुंच सकती है- रिपोर्ट 
09 Sep 2022
min read

News Synopsis

ऑनलाइन कारोबार Nline business करने वाली ई-कॉमर्स कंपनियों E-commerce companies को इस साल त्योहारी सत्र festive sessions के दौरान अपनी सालाना बिक्री 28 फीसदी बढ़कर 11.8 अरब डॉलर के स्तर पर पहुंच जाने का अनुमान है। रेडसीर की ओर से जारी की गई एक रिपोर्ट में इस बात की संभावना जताई गई है। रणनीतिक सलाहकार फर्म strategic advisory firms रेडसीर ने अपनी रिपोर्ट में जानकारी देते हुए कहा है कि वर्ष 2018 की तुलना में इस साल त्योहारी सीजन में ऑनलाइन खरीदारी online shopping करने वालों की संख्या दोगुनी हो सकती है। रेडसीर के मुताबिक त्योहारी सत्र सितंबर महीने के उत्तरार्ध से शुरू होकर दिवाली तक चलता है। रिपोर्ट में बताया गया है कि , 'त्योहारी सत्र पूरे देश में शुरू होने वाला है।

रेडसीर ने त्योहारी महीने के दौरान ऑनलाइन वस्तुओं की बिक्री 11.8 अरब डॉलर तक पहुंचने का अनुमान लगाया है, जो पिछले साल की तुलना में 28 प्रतिशत अधिक है।' रिपोर्ट में कहा गया कि त्योहारी सत्र से पहले विभिन्न श्रेणियां multiple categories अलग-अलग तरह से विकसित हो रही हैं और इसका असर विभिन्न श्रेणियों की खरीदारी पर अलग-अलग होगा।

रेडसीर ने आगे कहा कि त्योहारी सीजन के पहले सप्ताह में ही बिक्री 5.9 अरब अमेरिकी डॉलर US dollar तक पहुंचने का अनुमान है, जो पिछले साल की तुलना में 28 फीसदी की वृद्धि दर्शाता है। रिपोर्ट के मुताबिक इस साल फैशन श्रेणी में ऑनलाइन खरीदारी online shopping बढ़ने का अनुमान है और इस दौरान टियर-2 शहरों में खासतौर से मांग देखने को मिल सकती है।