News In Brief Technology and Gadgets
News In Brief Technology and Gadgets

वनप्लस 1 अप्रैल को Nord CE4 लॉन्च करेगा

Share Us

141
वनप्लस 1 अप्रैल को Nord CE4 लॉन्च करेगा
11 Mar 2024
8 min read

News Synopsis

वनप्लस 1 अप्रैल को भारत में अपने नवीनतम मिड-रेंज 5G स्मार्टफोन OnePlus Nord CE 4 लॉन्च करने के लिए तैयार है। कंपनी ने लॉन्च की तारीख की पुष्टि की और डिवाइस की प्रमुख विशेषताओं को छेड़ा है। Nord 4 या Nord 5 के बारे में अटकलों के बीच वनप्लस मिड-रेंज मार्केट सेगमेंट को लक्ष्य करते हुए Nord CE सीरीज़ में एक नया फोन लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। यह कदम काफी पूर्वानुमानित था, यह देखते हुए कि हाल ही में बाजार में हाई-एंड प्रीमियम हैंडसेट जारी किए गए थे। इसलिए उम्मीद थी, कि कंपनी अब नॉर्ड सीरीज़ के फोन पर ध्यान केंद्रित करेगी।

वनप्लस नॉर्ड CE4 के साथ कंपनी का दावा है, कि बॉक्स से अच्छे प्रदर्शन और पावर की उम्मीद की जा सकती है। आगामी वनप्लस फोन Upcoming OnePlus Phone में क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 7 जेन 3 चिप को पैक करने की पुष्टि की गई है। ब्रांड अपनी नई पेशकश को लेकर काफी आश्वस्त है, और उपभोक्ताओं को मिलने वाले अनुभव की गारंटी दे रहा है।

इसमें कहा गया है, "स्नैपड्रैगन 7 सीरीज़ के प्रोसेसर की यह नवीनतम पीढ़ी आपको बेहतर बैटरी जीवन के लिए तेज़ और सुचारू प्रदर्शन देने के लिए न्यूनतम शक्ति का उपयोग करती है।" कंपनी इस बात पर जोर दे रही है, कि स्नैपड्रैगन 7 जेन 3 चिप सीपीयू प्रदर्शन में 15 प्रतिशत और जीपीयू प्रदर्शन में 50 प्रतिशत सुधार करेगी, जबकि Nord CE 4 के पूर्ववर्ती की तुलना में बिजली की बचत में 20 प्रतिशत सुधार भी पेश करेगी।

इसके अलावा वनप्लस का यह भी दावा है, कि उपयोगकर्ता अनुभव या डिज़ाइन पर कोई समझौता नहीं किया गया है। वनप्लस ने कहा "चाहे आप अपनी पसंदीदा सामग्री स्ट्रीम कर रहे हों, ऐप्स के बीच मल्टीटास्किंग कर रहे हों, या नवीनतम मोबाइल गेम जीत रहे हों, वनप्लस नॉर्ड सीई4 इस अवसर पर खड़ा है, आपको और अधिक करने, अधिक हासिल करने और अधिक बनने के लिए सशक्त बनाता है।"

ऐसा प्रतीत होता है, कि वनप्लस नोर्ड सीई 4 में पीछे दो या तीन कैमरे हैं, जैसा कि टीज़र छवि से पता चलता है। रियर पैनल का डिज़ाइन Nord CE 3 से थोड़ा अलग है। इसमें अब दो बड़ी इकाइयों के बजाय तीन कैमरा मॉड्यूल हैं। शुक्र है, वे ज़्यादा उभरे हुए नहीं दिखते। ऐसा प्रतीत होता है, कि डिवाइस की प्रोफ़ाइल पतली है, और यह नए हरे रंग में अच्छा दिखता है। यह दो कलर ऑप्शन, डार्क क्रोम और सेलाडॉन मार्बल में उपलब्ध होगा। बाद वाले में वनप्लस 11 मार्बल ओडिसी के विशेष संस्करण से प्रेरित एक बनावट-आधारित डिज़ाइन है। डिवाइस के बारे में बाकी जानकारी फिलहाल गुप्त रखी गई है।

लेकिन उम्मीद है, कि कंपनी वनप्लस नॉर्ड सीई 4 इवेंट से पहले आने वाले हफ्तों में और अधिक फीचर्स को टीज़ करेगी। कि वनप्लस नोर्ड सीई 3 को पिछले साल 26,999 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया गया था। देश में अगली पीढ़ी के मॉडल की कीमत 30,000 रुपये से कम होने की उम्मीद है।

वनप्लस नॉर्ड सीई 4 स्पेसिफिकेशन:

वनप्लस नोर्ड CE 4 में 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.7-इंच FHD+ AMOLED डिस्प्ले होने की उम्मीद है। इसके अलावा हैंडसेट में 100W सुपर-फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000 एमएएच की बैटरी हो सकती है।

वनप्लस का आगामी नॉर्ड स्मार्टफोन भी बॉक्स से बाहर एंड्रॉइड 14 पर ऑक्सजेनओएस 14 के साथ चलेगा। ऑप्टिक्स के लिए वनप्लस नोर्ड CE 4 में एक डुअल-कैमरा सेटअप होगा जिसमें OIS के साथ 50 MP का प्राइमरी सेंसर और 8 MP का अल्ट्रावाइड लेंस हो सकता है।

सामने की ओर 16 एमपी का सेल्फी कैमरा देखने को मिलेगा। Nord CE 4 के 12GB तक LPDDR5 रैम और 256GB तक UFS 3.1 स्टोरेज के साथ आने की भी उम्मीद है।

TWN Special