News In Brief Technology and Gadgets
News In Brief Technology and Gadgets

OnePlus ने नया मैजिक इरेज़र जैसा एआई फीचर लॉन्च किया

Share Us

126
OnePlus ने नया मैजिक इरेज़र जैसा एआई फीचर लॉन्च किया
04 Apr 2024
7 min read

News Synopsis

वनप्लस OnePlus अपने स्मार्टफोन में एआई पावर ला रहा है। कंपनी ने वनप्लस स्मार्टफोन के लिए अपना नया एआई इरेज़र इमेज एडिटिंग फीचर New AI Eraser Image Editing Feature पेश किया। कंपनी के लार्ज लैंग्वेज मॉडल द्वारा संचालित यह फीचर उपयोगकर्ताओं को एआई संचालित टूल प्रदान करती है, जो उन्हें Google के एआई-संचालित मैजिक इरेज़र के समान छवियों से अवांछित वस्तुओं को हटाने में मदद कर सकती है।

वनप्लस अप्रैल से फ्लैगशिप फोन, वनप्लस 12, 12आर, 11, ओपन और नॉर्ड सीई 4 के लिए धीरे-धीरे अपना एआई इरेज़र जारी करेगा। वनप्लस के अनुसार इसका नया एआई फीचर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की शक्ति और एडवांस्ड एल्गोरिदम की एक सीरीज का लाभ उठाएगा, जिससे उपयोगकर्ता फोटो गैलरी में शॉट्स से किसी भी अवांछित वस्तु को चुनकर और हटाकर छवियों को संपादित कर सकेंगे।

वनप्लस स्मार्टफोन मालिक पैदल चलने वालों, कूड़ेदान या छवि में खामियों जैसी वस्तुओं को हटाने के लिए वनप्लस के एआई इरेज़र का उपयोग कर सकते हैं। एक बार चयनित होने पर एआई चयनित क्षेत्र का विश्लेषण करेगा और स्वचालित रूप से एक प्रतिस्थापन पृष्ठभूमि को हटा देगा और उत्पन्न करेगा जो छवि की समग्र शैली के अनुरूप होते हुए फोटो के आसपास के वातावरण में मिश्रित हो जाएगा।

फीचर कैसे काम करता है, इसके बारे में अधिक जानकारी देते हुए वनप्लस ने खुलासा किया कि उनके लेटेस्ट फीचर में व्यापक अनुसंधान और विकास हुआ है, जो एआई-जनित सामग्री की सटीकता और विश्वसनीयता सुनिश्चित करने के लिए कंपनी के महत्वपूर्ण निवेश द्वारा समर्थित है। इस फीचर के मूल में इसके मालिकाना एलएलएम को एक व्यापक डेटासेट पर कठोरता से प्रशिक्षित किया गया है, जो इसे जटिल परिस्थितियों को संभालने के लिए सक्षम बनाता है। इस उन्नत दृश्य समझ का लाभ उठाते हुए एआई इरेज़र फोटो की सुंदरता को बढ़ाते हुए प्रासंगिक रूप से फिट होने वाले अवांछित वस्तुओं को हटा देता है।

विशेष रूप से वनप्लस की सहयोगी कंपनी ओप्पो भी एक समान एआई इरेज़र सुविधा प्रदान करती है, जो कंपनी के स्वामित्व वाले एलएलएम, एंडीसजीपीटी पर काम करती है। यह फीचर फ़ोटो से अवांछित तत्वों को हटाने के लिए जेनरेटिव AI का उपयोग करती है। ओप्पो ने अपने ODC 2023 इवेंट में इस फीचर का अनावरण किया और इसे 2024 की दूसरी तिमाही में रेनो 11 सीरीज में पेश करने का इरादा है।

वनप्लस के अध्यक्ष और सीओओ किंडर लियू Kinder Liu President and COO of OnePlus ने कहा "जनरेटिव एआई टेक्नोलॉजी पर आधारित वनप्लस की पहली सुविधा के रूप में एआई इरेज़र एआई के माध्यम से उपयोगकर्ता की रचनात्मकता को मुक्त करने और क्रांति लाने के हमारे दृष्टिकोण में पहला कदम दर्शाता है।" फ़ोटो संपादन का भविष्य उपयोगकर्ताओं को केवल कुछ स्पर्शों के साथ उल्लेखनीय फ़ोटो बनाने के लिए सशक्त बनाना। इस वर्ष हम और अधिक AI सुविधाएँ पेश करने की योजना बना रहे हैं, और हम उनकी आगामी उपलब्धता की प्रतीक्षा कर रहे हैं।"

वनप्लस Google और Samsung जैसे अपने प्रतिस्पर्धियों की तुलना में AI में कुछ हद तक पिछड़ता हुआ दिखाई दे रहा था, जिन्होंने Pixel और Samsung S24 सीरीज जैसे फ्लैगशिप डिवाइसों के साथ AI फीचर्स पेश किए थे, और यहां तक कि पुराने फ्लैगशिप के लिए फीचर्स भी जारी किए थे। इससे वनप्लस उपयोगकर्ताओं के बीच FOMO की भावना पैदा हुई। और नए AI इरेज़र की शुरुआत के साथ वनप्लस उपयोगकर्ता अंततः AI अपग्रेड का आनंद ले सकते हैं, आने वाले महीनों में और अधिक सुविधाएँ आने की संभावना है।

TWN Special