News In Brief Auto
News In Brief Auto

ओमेगा सेकी ने इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर स्ट्रीम किया लांच

Share Us

838
ओमेगा सेकी ने इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर स्ट्रीम किया लांच
13 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

Omega Seiki Mobility ओमेगा सेकी मोबिलिटी ने स्ट्रीम Stream के लांच के साथ पैसेंजर इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर सेगमेंट Passenger Electric Three-Wheeler Segment में एंट्री की है। कंपनी ने सरकारी सब्सिडी Government Subsidy के बाद इस इलेक्ट्रिक तिपहिया Electric Three Wheelers की नई दिल्ली New Delhi में एक्स-शोरूम कीमत 3.40-लाख रुपए रखी है।

कंपनी ने नए उत्पाद New Products के विकास में लगभग 12-15 मिलियन डॉलर का इन्वेस्टमेंट किया है, जिसे घरेलू और विदेशी बाजारों Domestic & Foreign Markets की मांग को पूरा करने के लिए डिजाइन किया गया है। कंपनी का मुख्यालय फरीदाबाद में है और यह इलेक्ट्रिक कार्गो थ्री-व्हीलर सेगमेंट Electric Cargo Three-Wheeler Segment में भी कारोबार करती है।

अगर इसकी बैटरी और रेज की बात करें तो, Omega Seiki का पहला पैसेंजर इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर Stream एक बार फुल चार्ज करने पर 110 किलोमीटर की रेंज दे सकता है। यह एक ए़डवांस्ड 8.5-kW क्षमता की लिथियम-आयन बैटरी Lithium-ion Battery से लैस है जिसे सिर्फ चार घंटों में ऑफबोर्ड पोर्टेबल चार्जर Offboard Portable Chargers का इस्तेमाल करके 16 A सॉकेट के जरिए चार्ज किया जा सकता है।

कंपनी ने दावा किया है कि उसका इलेक्ट्रिक यात्री तिपहिया वाहन अच्छी बचत और मुनाफा Savings and Profits सुनिश्चित करते हुए 20-25 फीसदी की ज्यादा कमाई की क्षमता प्रदान करेगा।