News In Brief Auto
News In Brief Auto

ओला अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए प्रीमियम सेवा प्राइम प्लस शुरू करेगी

Share Us

636
ओला अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए प्रीमियम सेवा प्राइम प्लस शुरू करेगी
10 Jul 2023
7 min read

News Synopsis

कंपनी के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी भाविश अग्रवाल Co-founder and CEO Bhavish Agarwal ने ट्विटर पर कहा कि राइड-हेलिंग प्लेटफॉर्म ओला Ride-Hailing Platform Ola सोमवार को बेंगलुरु के सभी उपयोगकर्ताओं और महीने के दौरान कई अन्य शहरों में अपनी नई प्रीमियम सेवा प्राइम प्लस New Premium Service Prime Plus शुरू करेगी।

प्राइम प्लस पिछले कुछ महीनों में बेंगलुरु में एक बेहतरीन पायलट रहा है। आज हम इसे बेंगलुरु के सभी ग्राहकों के लिए खोल रहे हैं। इसके अलावा इस महीने के माध्यम से और अधिक शहरों में लॉन्च किया जाएगा, अग्रवाल ने ट्वीट किया।

मई में ओला ने बेंगलुरु में चुनिंदा यूजर्स के लिए प्राइम प्लस का पायलट प्रोग्राम लॉन्च किया था। नई प्रीमियम सेवा शीर्ष कारों और ड्राइवरों की पेशकश करती है, और रद्दीकरण से मुक्त होने का दावा करती है। कि प्राइम प्लस की कीमत ओला पर उपलब्ध अन्य श्रेणियों की तुलना में अधिक है।

वर्तमान में ओला मिनी, ऑटो और बाइक श्रेणियों का संचालन करती है। उपयोगकर्ता इसके ऐप पर प्राइम सेडान Prime Sedan, प्राइम एसयूवी और चार पहिया टैक्सियों Prime SUVs and Four Wheeler Taxis के लिए रेंटल भी बुक कर सकते हैं। शीर्ष रेटिंग और अन्य गुणवत्ता मेट्रिक्स के साथ ओला बाज़ार में अनुभव रखने वाले ड्राइवर नई सेवा प्रदान करने के लिए पात्र होंगे।

प्राइम प्लस सेवा इलेक्ट्रिक वाहन कैब सेवा Prime Plus Service Electric Vehicle Cab Service से अलग है, जिसे ओला पायलट करने के लिए तैयार है। कि सॉफ्टबैंक समर्थित प्लेटफॉर्म अपनी ईवी कैब सेवा EV Cab Service शुरू करने की योजना बना रहा है, जिसका पायलट प्रोजेक्ट बेंगलुरु में लगभग 1,000 कैब के साथ शुरू होने की उम्मीद है। यह ओला ऐप पर एक अलग श्रेणी के रूप में उपलब्ध होगा।

नई कैंसिलेशन-मुक्त सेवा New Cancellation-Free Service शुरू करने का ओला का कदम ऐसे समय में आया है, जब भारत में राइड-हेलिंग सेगमेंट में ग्राहकों को ड्राइवर कैंसिलेशन के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

बेंगलुरु स्थित ओला ने देखा कि उसके कुछ मौजूदा निवेशकों द्वारा उसका मूल्यांकन कम कर दिया गया है। 11 मई को यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन के साथ नियामक फाइलिंग के अनुसार अमेरिकी निवेश फर्म वैनगार्ड द्वारा प्रबंधित फंड ने ओला का मूल्यांकन 35% घटाकर 4.8 बिलियन डॉलर कर दिया।

पिछले जुलाई में अपने प्लेटफ़ॉर्म पर ड्राइवर कैंसिलेशन को कम करने के प्रयास में भारत में ओला के प्रमुख प्रतिद्वंद्वी उबर ने नई सुविधाएँ पेश कीं, जिससे ड्राइवरों को सवारी स्वीकार करने से पहले यात्री का अंतिम गंतव्य देखने की अनुमति मिली। यह कदम राइड-हेलिंग ऐप को उसके राष्ट्रीय ड्राइवर सलाहकार परिषद से प्राप्त फीडबैक के बाद उठाया गया है, जिसे प्रमुख मुद्दों के समाधान के लिए छह मेट्रो शहरों में उबर और ड्राइवरों के बीच दो-तरफा बातचीत की सुविधा के लिए मार्च 2022 में लॉन्च किया गया था।

ऑटोरिक्शा की सवारी के लिए नेक्सस वेंचर पार्टनर्स समर्थित रैपिडो और ओपन नेटवर्क फॉर डिजिटल कॉमर्स Rapido and Open Network for Digital Commerce संचालित नम्मा यात्री जैसे प्लेटफॉर्म संभावित यात्रा रद्दीकरण को कम करने के लिए ग्राहकों को ड्राइवरों को टिप देने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।