News In Brief Auto
News In Brief Auto

75वें स्वतंत्रता दिवस पर ओला पेश करेगी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार

Share Us

316
75वें स्वतंत्रता दिवस पर ओला पेश करेगी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार
06 Aug 2022
min read

News Synopsis

दिग्गज कंपनी ओला इलेक्ट्रिक Ola Electric भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस 75th Independence Day के अवसर पर  यानी 15 अगस्त को एक नया उत्पाद New Product पेश करने की तैयारी में है। पिछले साल इसी दिन ओला इलेक्ट्रिक ने अपना पहला उत्पाद एस 1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 Pro Electric Scooter भारत में लॉन्च किया था। अब एक साल बाद, ओला इलेक्ट्रिक के अपने ईवी कारोबार को इलेक्ट्रिक कार Electric Car के साथ एक पायदान ऊपर ले जाने की संभावना है।

ओला आगामी इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर Ola Electric Car का टीजर जारी करती रही है, जिसके अगले साल लॉन्च होने की उम्मीद की जा रही है। ओला इलेक्ट्रिक के संस्थापक और सीईओ भाविश अग्रवाल Founder & CEO Bhavish Aggarwal ने इस अहम जानकारी को साझा किया है। अग्रवाल ने इस अपडेट की घोषणा करते हुए ट्विटर पर लिखा, "इस 15 अगस्त को एक नए उत्पाद की घोषणा करने के लिए बहुत उत्साहित हूं। हमारी भविष्य की बड़ी योजनाओं के बारे में और जानकारी भी साझा करूंगा।"

ओला इलेक्ट्रिक ने केंद्र के साथ पीएलआई योजना PLI Scheme पर भी हस्ताक्षर किए हैं, जो ईवी निर्माता को भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बैटरी बनाने के लिए लिथियम-आयन सेल Lithium-Ion Cell पर काम करने की अनुमति देगा। ओला ने हाल ही में अपनी पहली लिथियम-आयन सेल को पेश किया था। कंपनी के नए और बड़े प्लांट के एलान करने की भी उम्मीद है जिसका इस्तेमाल बैटरी सेल टेक्नोलॉजी Battery Cell Technology के साथ-साथ अपनी नई इलेक्ट्रिक कार को विकसित करने के लिए किया जाएगा।