News In Brief Auto
News In Brief Auto

Ola ने अयोध्या के महर्षि वाल्मिकी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सर्विसेज शुरू की

Share Us

166
Ola ने अयोध्या के महर्षि वाल्मिकी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सर्विसेज शुरू की
23 Apr 2024
6 min read

News Synopsis

ओला Ola एक राइड-हेलिंग कंपनी है, जिसने अयोध्या में महर्षि वाल्मिकी इंटरनेशनल एयरपोर्ट Maharishi Valmiki International Airport पर कैब संचालन शुरू करके इतिहास रच दिया है। यह कदम ओला को अयोध्या एयरपोर्ट पर आने वाली पहली कैब सेवा बनाता है, और यह पूरे भारत में उभरते सांस्कृतिक और पर्यटन स्थलों तक अपनी सेवाओं का विस्तार करने की प्रतिबद्धता है।

फाउंडर भाविश अग्रवाल Founder Bhavish Aggarwal ने घोषणा की कि ओला अयोध्याएयरपोर्ट पर अपना परिचालन शुरू करेगी। उन्होंने एक समर्पित पिकअप ज़ोन स्थापित करके एक निर्बाध यात्रा अनुभव प्रदान करने के लिए कंपनी के समर्पण पर प्रकाश डाला जहां यात्रियों की सहायता के लिए कर्मचारी चौबीसों घंटे उपलब्ध रहेंगे।

भाविश अग्रवाल ने भारत के तेजी से बढ़ते सांस्कृतिक और पर्यटन केंद्रों में से एक के रूप में अयोध्या की स्थिति पर जोर दिया, जो सालाना लाखों आगंतुकों को आकर्षित करता रहा है।

अयोध्या में ओला की उपस्थिति महत्वपूर्ण विकास के अवसरों को खोलेगी और भक्तों और पर्यटकों के लिए यात्रा अनुभव को और बढ़ाएगी।

जैसा कि ओला एक अरब भारतीयों की सेवा करने के मिशन की दिशा में काम करना जारी रखता है, अयोध्या जैसे शहरों में विस्तार इसे देश भर में विविध यात्रा आवश्यकताओं को पूरा करके व्यापक लक्ष्यों के साथ संरेखित करेगा। यह कदम लाखों ग्राहकों के लिए गतिशीलता समाधान बढ़ाने के लिए प्रौद्योगिकी और नवाचार का लाभ उठाने की ओला की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

इसके अतिरिक्त ओला ने एयरपोर्ट पर परिचालन की निगरानी करने और ग्राहकों की पूछताछ का तुरंत समाधान करने के लिए चौबीसों घंटे उपलब्ध प्रतिनिधियों की एक विशेष टीम तैनात की है।

ओला मोबिलिटी के सीईओ हेमंत बख्शी ने कहा “अयोध्या भारत में सबसे तेजी से बढ़ते सांस्कृतिक और पर्यटन केंद्रों में से एक के रूप में उभर रहा है। ओला अपनी सेवाओं का विस्तार करने और शहर में समर्पित गतिशीलता समाधान प्रदान करने के लिए उत्साहित है।''

उन्होंने एक अरब भारतीयों की सेवा करने के अपने मिशन के प्रति ओला की प्रतिबद्धता पर जोर दिया और अयोध्या जैसे महत्वपूर्ण स्थानों में विकास के अवसरों को भुनाने की योजना की रूपरेखा तैयार की, जो अपने आध्यात्मिक और सांस्कृतिक महत्व के लिए जाना जाता है, जो सालाना लाखों पर्यटकों को आकर्षित करता है।

हेमंत बख्शी ने अयोध्या में यात्रियों के लिए यात्रा अनुभवों को बेहतर बनाने के साथ-साथ ड्राइवर-पार्टनर्स के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए ओला के समर्पण पर प्रकाश डाला।

ओला के मोबिलिटी बिज़नेस ने भारत में वित्त वर्ष 2013 में उल्लेखनीय वित्तीय प्रदर्शन किया है, जिसने वित्त वर्ष 2012 में 66 करोड़ के नुकसान की तुलना में 250 करोड़ का लाभ दर्ज किया है।

बदलाव का श्रेय मजबूत राजस्व वृद्धि को दिया जा सकता है, जो वित्त वर्ष 2013 में 58 प्रतिशत बढ़कर 2,135 करोड़ हो जाएगी, जो वित्त वर्ष 2012 में 1,350 करोड़ थी।

FY23 में ओला ने मजबूत राजस्व वृद्धि को बनाए रखते हुए अपने भारतीय गतिशीलता व्यवसाय में सकारात्मक EBITDA हासिल करके टिकाऊ विकास और लाभप्रदता को प्राथमिकता दी। ओला का यह बदलाव दीर्घकालिक वित्तीय स्थिरता सुनिश्चित करते हुए हितधारकों को मूल्य प्रदान करने की उसकी प्रतिबद्धता को उजागर करेगा।