News In Brief Auto
News In Brief Auto

ओला ने S1 Pro का बजट एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर किया लॉन्च, जानें फीचर्स

Share Us

312
ओला ने S1 Pro का बजट एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर किया लॉन्च, जानें फीचर्स
16 Aug 2022
min read

News Synopsis

दिग्गज कंपनी ओला इलेक्ट्रिक Ola Electric ने सोमवार को S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 Electric Scooter को लांच कर दिया है। कंपनी ने इस स्कूटर को 99,000 रुपए की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत Ex-showroom Price पर लॉन्च किया है। यह 15 से 31 अगस्त के बीच 499 रुपए में बुकिंग Bookings के लिए उपलब्ध है। कंपनी ने कहा है कि नई Ola Electric S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी 7 सितंबर से शुरू होगी। ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल CEO Bhavish Agarwal ने कहा कि अर्ली एक्सेस परचेज विंडो Early Access Purchase Window 1 सितंबर को खुलेगी।

Ola Electric S1 पिछले साल लॉन्च हुए S1 Pro (एस1 प्रो) का ज्यादा किफायती ऑप्शन है। ओला एस1 को पिछले साल पेश किए गए एस1 प्रो के प्लेटफॉर्म पर ही बनाया गया है। ईवी निर्माता का दावा है कि एस1 प्रो की तरह ही, नया ओला एस1 मूवओएस 3 सहित सभी सॉफ्टवेयर अपग्रेड Software Upgrade के लिए उपलब्ध होगा। Ola S1 में 3kWh इलेक्ट्रिक मोटर Electric Motor दिया गया है जो इसे एक बार चार्ज करने पर 131 किमी की दूरी तय करने का दावा करता है। यह तीन अलग-अलग राइडिंग मोड्स Riding Modes के साथ आता है। ईको मोड 128 किमी रेंज प्रदान करता है, जबकि सामान्य मोड 101 किमी रेंज देता है।

स्पोर्ट्स मोड Sports Mode में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 90 किमी चलता है। कंपनी का दावा है कि Ola S1 90 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकता है। Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर पांच अलग-अलग रंग विकल्पों में उपलब्ध होगा। ओला के सीईओ ने दावा किया कि यह स्कूटर ओला एस1 प्रो की सफलता से प्रभावित था, जिसने सात महीनों में 70,000 से अधिक यूनिट्स की बिक्री की है।