News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

ओला ने बेंगलुरु में चुनिंदा ग्राहकों के लिए 'नो कैंसलेशन' प्राइम प्रीमियम राइड लॉन्च की

Share Us

510
ओला ने बेंगलुरु में चुनिंदा ग्राहकों के लिए 'नो कैंसलेशन' प्राइम प्रीमियम राइड लॉन्च की
30 May 2023
6 min read

News Synopsis

को-फाउंडर और सीईओ भाविश अग्रवाल Co-Founder and CEO Bhavish Agarwal ने रविवार को ट्विटर पर घोषणा की कि मोबिलिटी प्रमुख ओला प्राइम प्लस Mobility Prime Ola Prime Plus को पायलट करेगी, जो एक नई प्रीमियम सेवा New Premium Service है, जो बेंगलुरू Bangalore में शीर्ष कारों और ड्राइवरों की पेशकश करेगी और रद्दीकरण से मुक्त होगी।

उन्होंने कहा कि नई कैटेगरी चुनिंदा यूजर्स New Category Featured Users के साथ लाइव होगी।

अग्रवाल ने कहा कि यह सेवा शुरू में बेंगलुरु में चुनिंदा ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगी, अग्रवाल ने कहा कि वह ट्विटर पर सेवा के अपने अनुभवों को साझा करने के लिए इसका अक्सर उपयोग करेंगे।

अग्रवाल ने नई सेवा के मूल्य निर्धारण के बारे में विवरण साझा नहीं किया, लेकिन उन्होंने अपने ट्वीट में साझा की गई बुकिंग के स्क्रीनशॉट में यात्रा की लागत मिनिस और प्लेटफॉर्म पर अन्य कैब की तुलना में सस्ती थी।

हालांकि इस मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने ईटी को बताया कि प्राइम प्लस की कीमत अन्य कैटेगरी के मुकाबले ज्यादा हो सकती है।

वर्तमान में ओला मिनी Ola Mini, ऑटो और बाइक श्रेणियों Auto & Bike Categories का संचालन करती है। लोग इसके ऐप पर प्राइम सेडान, प्राइम एसयूवी और रेंटल भी बुक कर सकते हैं। ऊपर उद्धृत स्रोत ने कहा कि कंपनी नई सेवा के लिए नए ड्राइवरों और कारों की भर्ती नहीं करेगी और अपने मौजूदा बेड़े का उपयोग करेगी। शीर्ष रेटिंग और अन्य गुणवत्ता मेट्रिक्स के साथ ओला मार्केटप्लेस में अनुभव रखने वाले ड्राइवर नई सेवा के लिए ड्राइव करने के पात्र होंगे।

ऊपर उद्धृत व्यक्ति ने कहा कि प्राइम प्लस सेवा इलेक्ट्रिक वाहन कैब सेवा Prime Plus Service Electric Vehicle Cab Service से अलग होगी, ओला पायलट के लिए तैयार है। ईटी ने जनवरी में राइड-हेलिंग कंपनी की अपनी ईवी कैब सेवा EV Cab Service शुरू करने की योजना के बारे में बताया था, जिसका पायलट लगभग 1,000 कैब के साथ बेंगलुरु में शुरू होगा। यह ओला ऐप पर एक अलग श्रेणी के रूप में उपलब्ध होगा।

ओला ने अपने मौजूदा निवेशकों द्वारा अपने मूल्यांकन को कम होते देखा है। 11 मई को ईटी ने बताया कि यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन US Securities and Exchange Commission के नियामक फाइलिंग के अनुसार अमेरिकी निवेश फर्म वैनगार्ड द्वारा प्रबंधित फंडों ने ओला के मूल्यांकन को 35% से घटाकर 4.8 अरब डॉलर कर दिया है।

महामारी के बाद ओला ने अपने राइड-हेलिंग व्यवसाय पर ध्यान केंद्रित करने के लिए भोजन और किराने की डिलीवरी और सेकंड-हैंड कार की बिक्री सहित कई कार्यक्षेत्रों को भी बंद कर दिया।