News In Brief Auto
News In Brief Auto

Ola Electric ने नवंबर में सबसे ज्यादा 30,000 स्कूटरों का रजिस्ट्रेशन किया

Share Us

387
Ola Electric ने नवंबर में सबसे ज्यादा 30,000 स्कूटरों का रजिस्ट्रेशन किया
04 Dec 2023
6 min read

News Synopsis

ओला इलेक्ट्रिक Ola Electric का नवंबर में 30,000 स्कूटर पंजीकरण के सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया। यह उपलब्धि महीने-दर-महीने उल्लेखनीय 30% वृद्धि और साल-दर-साल 82% की प्रभावशाली वृद्धि का प्रतीक है। ईवी स्कूटर सेगमेंट EV Scooter Segment में 35% बाजार हिस्सेदारी के साथ कंपनी का दबदबा रहा।

कंपनी ने कहा कि नवंबर में 35 फीसदी हिस्सेदारी के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार पर उसका दबदबा रहा। भाविश अग्रवाल Bhavish Aggarwal के नेतृत्व वाली कंपनी एथर एनर्जी, ओकिनावा ऑटोटेक, ग्रीव्स द्वारा एम्पीयर ईवी, हीरो इलेक्ट्रिक और टीवीएस मोटर कंपनी के साथ प्रतिस्पर्धा करती है।

ओला के मुख्य विपणन अधिकारी अंशुल खंडेलवाल Anshul Khandelwal Chief Marketing Officer Ola ने कहा "हम अब तक के सबसे अधिक पंजीकरण दर्ज करते हुए स्पष्ट रूप से अपने ग्राहकों की शीर्ष पसंद के रूप में उभरे हैं। कि यह प्रवृत्ति दिसंबर में भी जारी रहेगी और साल एक नई ऊंचाई पर बंद होगा। हम हरित गतिशीलता की दिशा में भारत की यात्रा को तेज करने की अपनी प्रतिबद्धता पर दृढ़ हैं।''

ओला इलेक्ट्रिक ने कहा कि उसने सितंबर 2022 से लगातार पिछली पांच तिमाहियों तक बाजार में अपनी बढ़त बनाए रखी है। कंपनी ने कहा कि उसके नए और विस्तारित एस1 स्कूटर पोर्टफोलियो को अगस्त 2022 में लॉन्च के बाद से "जबरदस्त प्रतिक्रिया" देखी गई है। ओला एस1 प्रो और एस1 एयर स्कूटर Ola S1 Pro and S1 Air Scooters इसमें कहा गया है, कि ग्राहकों की अच्छी प्रतिक्रिया भी मिली है।

1,47,499 रुपये की कीमत पर S1 प्रो (दूसरी पीढ़ी) ओला इलेक्ट्रिक का प्रमुख स्कूटर है, जबकि S1 एयर 1,19,999 रुपये में उपलब्ध है। ओला इलेक्ट्रिक ने विभिन्न प्राथमिकताओं वाले ग्राहकों की सेवा के लिए अलग से S1X स्कूटर को तीन वेरिएंट में पेश किया है: S1 X+, S1 X (3kWh) और S1 X (2kWh)। S1 X+ 1,09,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है। S1 X (3kWh) और S1 X (2kWh) के लिए आरक्षण 999 रुपये पर खुला है।

ओला इलेक्ट्रिक एक कॉर्पोरेट पुनर्गठन करके अपनी आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) की तैयारी कर रही है, जो इसे एक सार्वजनिक कंपनी में बदल देगी। और आईपीओ 800 मिलियन डॉलर से 1 बिलियन डॉलर के बीच हो सकता है।

कंपनी ने अपने इक्विटी और डेट राउंड के तहत लगभग 3,200 करोड़ रुपये की फंडिंग हासिल की है। यह फंडिंग टेमासेक के नेतृत्व वाले प्रमुख निवेशकों और भारतीय स्टेट बैंक से परियोजना ऋण से प्राप्त की गई थी। और फंडिंग राउंड जिसमें इक्विटी भी शामिल है, और बेंगलुरु स्थित फर्म का मूल्यांकन 5.5 बिलियन डॉलर तक बढ़ा दिया है, जो इसके पिछले मूल्यांकन 5 बिलियन डॉलर से अधिक है।