News In Brief Travel & Tourism
News In Brief Travel & Tourism

Ola Cabs ने लॉजिस्टिक्स सेवाओं में क्रांति लाने के लिए ONDC के साथ साझेदारी की

Share Us

322
Ola Cabs ने लॉजिस्टिक्स सेवाओं में क्रांति लाने के लिए ONDC के साथ साझेदारी की
21 Nov 2023
6 min read

News Synopsis

ओला कैब्स Ola Cabs ने खरीदारों और विक्रेताओं को अंतिम-मील स्मॉल-बॉक्स लॉजिस्टिक्स सेवाएं प्रदान करने के लिए ओपन नेटवर्क फॉर डिजिटल कॉमर्स Open Network for Digital Commerce के साथ साझेदारी की। इसका लक्ष्य जनवरी की शुरुआत तक पूरे भारत में सेवाएं शुरू करने का है।

ओएनडीसी के साथ सहयोग से ओला कैब्स अपनी ई-बाइक टैक्सियों को दवाओं, परिधान, किराने का सामान आदि श्रेणियों में अंतिम-मील डिलीवरी एजेंटों के रूप में उपयोग करेगी। और यह साझेदारी लॉजिस्टिक्स से लेकर ओएनडीसी के माध्यम से गतिशीलता सेवाएं प्रदान करने तक भी विस्तारित हो सकती है।

यह विकास ओला और ओला इलेक्ट्रिक के संस्थापक भाविश अग्रवाल Bhavish Aggarwal Founder of Ola Electric द्वारा नव-नियुक्त सीईओ हेमंत बख्शी के साथ एक तस्वीर पोस्ट करने के बाद आया है, जो यूनिलीवर में 15 साल के कार्यकाल के बाद कंपनी में शामिल हुए थे।

पूरे भारत में छोटे बॉक्स कोरियर की अंतिम मील और इंट्रा-सिटी डिलीवरी को सक्षम करने के लिए टैक्सी, पार्सल डिलीवरी और खाद्य डिलीवरी जैसी सेवाओं को चलाने के लिए ई-बाइक की तैनाती का विस्तार किया जाए। कि देश में छोटे पैकेजों की अंतिम मील डिलीवरी की लागत आधी हो जाएगी।

कंपनी जो पहले कुछ शहरों में सेवाओं का संचालन करेगी, जहां ओला ई-बाइक और ई-पार्सल पहले से ही सक्रिय हैं, अंततः बड़े-बॉक्स कोरियर को बढ़ाने पर विचार करेगी, और अन्य पहिया वाहनों के लिए भी क्षमता ले जाएगी।

अपने स्वयं के ऐप के माध्यम से खाद्य वितरण सेवाएं Food Delivery Services प्रदान करने के लिए ओला का ओएनडीसी के साथ सहयोग सितंबर में शुरू हुआ। कि ओला कैब्स खाद्य वितरण सेवाओं के अलावा सभी श्रेणियों में एक पूर्ण तृतीय-पक्ष डिलीवरी सेवा के रूप में सामने आएगी।

ओला के बारे में:

ओला भारत का सबसे बड़ा मोबिलिटी प्लेटफॉर्म है। ओला ने 3 महाद्वीपों में एक अरब से अधिक लोगों की मांग पर इसे उपलब्ध कराकर शहरी गतिशीलता में क्रांति ला दी। ओला अपने राइड हेलिंग प्लेटफॉर्म के साथ-साथ दुनिया की सबसे बड़ी, सबसे उन्नत और टिकाऊ दोपहिया फैक्ट्री, फ्यूचरफैक्ट्री में निर्मित उन्नत इलेक्ट्रिक वाहनों के माध्यम से दुनिया को टिकाऊ गतिशीलता की ओर ले जाना जारी रखे हुए है। ओला कार्स के साथ उपभोक्ताओं के लिए वाहनों की निर्बाध, डिजिटल खरीद, बिक्री और स्वामित्व लाने के लिए अपना नया वाहन वाणिज्य मंच भी संचालित करता है। ओला दुनिया को टिकाऊ गतिशीलता में बदलने और दुनिया को पहले से बेहतर बनाने के लिए समर्पित है।

ओएनडीसी के बारे में:

ओपन नेटवर्क फॉर डिजिटल कॉमर्स एक सेक्शन 8 कंपनी भारत सरकार के वाणिज्य मंत्रालय के उद्योग और आंतरिक व्यापार संवर्धन विभाग की एक पहल है, जिसका उद्देश्य एक सुविधाजनक सुविधा बनाना है। यह मॉडल डिजिटल कॉमर्स में क्रांति लाएगा, जिससे भारत में खुदरा ई-कॉमर्स के प्रवेश को अधिक बल मिलेगा। ओएनडीसी कोई एप्लिकेशन, प्लेटफ़ॉर्म, मध्यस्थ या सॉफ़्टवेयर नहीं है, बल्कि खुले, अनबंडल किए गए और इंटरऑपरेबल ओपन नेटवर्क को बढ़ावा देने के लिए डिज़ाइन किए गए विशिष्टताओं का एक सेट है, जिससे एकल प्लेटफ़ॉर्म पर निर्भरता समाप्त हो जाती है।