News In Brief Auto
News In Brief Auto

Okaya Group और IOC ने भारत में 2,550 ईवी चार्जर स्थापित करने के लिए साझेदारी की

Share Us

317
Okaya Group और IOC ने भारत में 2,550 ईवी चार्जर स्थापित करने के लिए साझेदारी की
07 Nov 2023
6 min read

News Synopsis

इलेक्ट्रिक वाहन चार्जर के अग्रणी प्रदाता ओकाया ग्रुप Okaya Group ने पूरे भारत में 2,550 ईवी चार्जर स्थापित करने के लिए इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन Indian Oil Corporation के साथ साझेदारी की। संयुक्त उद्यम 125 करोड़ के निवेश का प्रतिनिधित्व करता है, और इसका लक्ष्य देश के ईवी बुनियादी ढांचे को मजबूत करना है।

ओकाया ईवी चार्जर्स पहले ही भारत के 20 राज्यों में 362 चार्जर स्थापित कर चुका है। कंपनी चार्जिंग विकल्पों की एक विविध श्रृंखला प्रदान करती है, जिसमें उच्च और निम्न-वोल्टेज चार्जर, वॉल-माउंटेड सीसीएस 2 डीसी फास्ट चार्जर और सीसीएस2 डीसी फास्ट चार्जर शामिल हैं।

ओकाया ईवी चार्जर्स के प्रबंध निदेशक अंशुल गुप्ता Okaya EV Chargers Managing Director Anshul Gupta ने कहा भारत में ईवी के लिए एक स्थायी पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के लिए कंपनी की प्रतिबद्धता व्यक्त की। आईओसी के साथ साझेदारी ईवी उपयोगकर्ताओं को सुविधाजनक और कुशल चार्जिंग समाधान प्रदान करेगी, जिससे उन्हें स्वच्छ परिवहन विकल्पों को अपनाने में सशक्त बनाया जाएगा।

125 करोड़ का कुल निवेश भारत में ईवी को अपनाने में तेजी लाने के लिए ओकाया समूह और आईओसी दोनों के समर्पण को दर्शाता है। यह रणनीतिक पहल हरित और अधिक टिकाऊ परिवहन विकल्पों के लिए सरकार के प्रयास के अनुरूप है।

ओकाया ईवी चार्जर्स ने पहले ही देश भर में 2,000 चार्जर चालू कर दिए हैं। कंपनी के प्रयास ईवी चार्जिंग बुनियादी ढांचे EV Charging Infrastructure की बढ़ती मांग को संबोधित करते हुए टिकाऊ परिवहन की दिशा में भारत के परिवर्तन में योगदान करते हैं।

ओकाया ग्रुप और आईओसी एक मजबूत चार्जिंग नेटवर्क बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं, जो भारत में ईवी की बढ़ती संख्या का समर्थन करेगा। नवाचार और स्थिरता पर ध्यान देने के साथ साझेदारी का उद्देश्य ईवी चार्जिंग तक निर्बाध और व्यापक पहुंच की सुविधा प्रदान करना है, जिससे अधिक व्यक्तियों को इलेक्ट्रिक गतिशीलता अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके।

2,550 अतिरिक्त ईवी चार्जर की स्थापना से न केवल चार्जिंग बुनियादी ढांचे में वृद्धि होगी, बल्कि भारत में परिवहन के एक विश्वसनीय और सुविधाजनक साधन के रूप में ईवी की व्यवहार्यता में उपभोक्ताओं का विश्वास भी बढ़ेगा।

ओकाया ग्रुप के बारे में:

ओकाया के पावर सॉल्यूशंस का परिचय शीर्ष प्रदर्शन के लिए डिज़ाइन की गई हमारी विश्वसनीय बैटरियों से अपनी दुनिया को ऊर्जावान बनाएं। हमारा ब्रांड वर्षों से विश्वास और गुणवत्ता का प्रतीक रहा है, जो इन्वर्टर और सोलर ट्यूबलर बैटरी, एसएमएफ/वीआरएलए बैटरी, सोलर बैटरी और ई-रिक्शा बैटरी समाधान सहित विभिन्न अनुप्रयोगों के लिए उपयुक्त बैटरियों की एक विविध श्रृंखला पेश करता है।

100% ट्यूबलर बैटरी के पहले निर्माता के रूप में ओकाया सर्वोत्तम पावर बैकअप समाधान प्रदान करने के लिए प्रसिद्ध है। हमारी बैटरियां पर्यावरण-अनुकूल, विश्वसनीय, लंबे समय तक चलने वाली और अपने मजबूत बैकअप के लिए भरोसेमंद हैं।