दफ्तर का कबाड़ बेच विभाग ने सरकारी खजाने में दिए 62 करोड़ रुपए

Share Us

299
दफ्तर का कबाड़ बेच विभाग ने सरकारी खजाने में दिए 62 करोड़ रुपए
13 Jul 2022
min read

News Synopsis

प्रशासनिक सुधार और लोक शिकायत विभाग Department of Administrative Reforms and Public Grievances ने दफ्तर का कूड़ा बेचकर सरकारी खजाने Exchequer में करीब 62 करोड़ रुपए जमा कराए हैं। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह Union Minister Jitendra Singh ने जानकारी देते हुए बताया है कि प्रशासनिक सुधार और लोक शिकायत विभाग ने सरकारी खजाने में 62 करोड़ रुपए का योगदान दिया है।

यह आमदनी विभाग की ओर से दफ्तरों के बेकार सामान जिनमें मुख्य रूप से इलेक्ट्रॉनिक आइटम  Electronic Items, थे बेचने से हुई थी। गौर करने वाली बात ये है कि कार्मिक  Personnel,, लोक शिकायत और पेंशन Public Grievances and Pensions राज्य मंत्री बेंगलुरु Bangalore में दो दिवसीय क्षेत्रीय सम्मेलन "Bringing Citizens, Entrepreneurs and Government Closer For Good Governance" के समापन सत्र को संबोधित करते हुए ये बात कही।

इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रशासनिक सुधार और लोक शिकायत विभाग ने केवल स्वच्छता की बात नहीं कि बल्कि इसके लिए सकारात्मक पहल Positive Initiatives भी की है। हमने दफ्तर के बेकार चीजों को बेचकर 62 करोड़ रुपए की आमदनी की है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम एक नये स्टार्टअप एवेन्यू New Startup Avenue की तरह हैं, उन्होंने आशा व्यक्त की कि अगली बार जब स्वच्छता अभियान Swachhta Abhiyan शुरू होगा तो इस तरह के कई उद्यम आगे आएंगे।