News In Brief Auto
News In Brief Auto

ओबेन इलेक्ट्रिक ने बेंगलुरू में अपना पहला अनुभव केंद्र लॉन्च किया

Share Us

498
ओबेन इलेक्ट्रिक ने बेंगलुरू में अपना पहला अनुभव केंद्र लॉन्च किया
05 Sep 2023
7 min read

News Synopsis

घरेलू इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल ब्रांड ओबेन इलेक्ट्रिक Oben Electric ने ग्राहकों के लिए एचएसआर लेआउट बेंगलुरु में अपना पहला कंपनी के स्वामित्व वाला अनुभव केंद्र Experience Center खोला है। अनुभव केंद्र में 3000 वर्ग फुट का विशाल क्षेत्र है, जो ओबेन की प्रमुख इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल "ओबेन रोर" को प्रदर्शित करने के लिए समर्पित है, जो इसे भारत के सबसे बड़े इलेक्ट्रिक 2-व्हीलर अनुभव केंद्रों में से एक बनाता है।

ओबेन इलेक्ट्रिक का लक्ष्य ग्राहकों के इलेक्ट्रिक वाहनों के अनुभव में क्रांति लाना है। अनुभव केंद्र पारंपरिक शोरूम से एक कदम आगे है, और एक प्रीमियम और आकर्षक ग्राहक यात्रा प्रदान करने के लिए सौंदर्यशास्त्र और प्रौद्योगिकी को सहजता से जोड़ता है। ओबेन अनुभव केंद्र में चार मुख्य क्षेत्र हैं, मोटो लाइव, मोटो एक्स, मोटो रैक और मोटो ज़ेन।

अन्वेषण को उन्नत प्रौद्योगिकियों जैसे इंटरैक्टिव और वायरलेस डिस्प्ले और संवर्धित वास्तविकता के माध्यम से सक्षम किया गया है, जो एक गहन, सूचनात्मक और अविस्मरणीय अनुभव प्रदान करता है।

ओबेन इलेक्ट्रिक की संस्थापक और सीईओ मधुमिता अग्रवाल Madhumita Agarwal Founder and CEO Oben Electric ने कहा "बेंगलुरु में हमारे उद्घाटन अनुभव केंद्र में चलना एक सपने को साकार होते हुए देखने जैसा लगता है। यह अनुभव केंद्र इलेक्ट्रिक मोबिलिटी क्षेत्र में नए मानक स्थापित करते हुए नवाचार और ग्राहक फोकस के प्रति हमारे समर्पण का प्रतीक है। शोरूम का व्यापक डिज़ाइन और अत्याधुनिक तकनीक हमारे ब्रांड मूल्यों को प्रतिबिंबित करती है, और उत्साही लोगों को अन्वेषण, सीखने और संलग्न होने के लिए एक मंच प्रदान करती है।"

ओबेन इलेक्ट्रिक एक आर और डी-संचालित इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल स्टार्ट-अप है, जिसकी स्थापना अगस्त 2020 में की गई थी, कंपनी भारत में प्रदर्शन इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल और इसके महत्वपूर्ण ईवी घटकों को डिजाइन, विकसित और विनिर्माण करने में माहिर है।

Oben Electric के बारे में:

ओबेन इलेक्ट्रिक एक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल स्टार्ट-अप है, जिसकी स्थापना अगस्त 2020 में आईआईटी और आईआईएम के पूर्व छात्रों द्वारा की गई थी, और इसका मुख्यालय बेंगलुरु में है। यह एक अनुसंधान एवं विकास-संचालित संगठन है, जो महत्वपूर्ण ईवी घटकों के साथ-साथ घर में ही इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों का डिजाइन, विकास और निर्माण करता है। यह उत्साही प्रौद्योगिकीविदों की एक अभूतपूर्व टीम द्वारा सक्षम किया गया है, जो 'विश्व के लिए भारत में डिजाइन' पर ध्यान देने के साथ इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों और उनके घटकों में 25+ वर्षों का सामूहिक व्यावहारिक अनुभव लेकर आए हैं। यह अपने नाम कई पहलों के साथ भारत के इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन परिदृश्य को बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। यह देश में E2Ws में LFP जैसी उन्नत बैटरी केमिस्ट्री के उपयोग में अग्रणी है, जो अन्य व्यापक रूप से उपयोग की जाने वाली बैटरी केमिस्ट्री की तुलना में काफी सुरक्षित, लंबी और साफ-सुथरी है। कंपनी के पास अपनी स्वामित्व वाली प्रौद्योगिकी और ईवी घटकों के लिए 18+ पेटेंट भी हैं। शुरुआती प्रस्तावक के रूप में ओबेन इलेक्ट्रिक भारत में इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों को अपनाने का नेतृत्व कर रहा है, और वैश्विक स्तर पर सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल ओईएम बनने का इरादा रखता है।