एनटीपीसी स्कूल ऑफ बिजनेस ने पी2ई के मायावर्स क्रिएशंस के साथ साझेदारी की

Share Us

499
एनटीपीसी स्कूल ऑफ बिजनेस ने पी2ई के मायावर्स क्रिएशंस के साथ साझेदारी की
04 Apr 2023
6 min read

News Synopsis

एनटीपीसी स्कूल ऑफ बिजनेस NTPC School of Business ने आज मायावर्स क्रिएशंस प्राइवेट लिमिटेड Mayaverse Creations Private Limited के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए, जो इसे मायावर्स क्रिएशंस के स्वामित्व वाले मायावर्स प्लेटफॉर्म Mayaverse Platform का उपयोग करके अपने छात्रों को गहन, इंटरैक्टिव और व्यक्तिगत सीखने के अनुभवों के साथ क्रांतिकारी शिक्षा प्रदान Providing Revolutionary Education करने में सक्षम करेगा।

यह महत्वपूर्ण विकास एनएसबी को अपने छात्रों के लिए व्यक्तिगत और सहयोगी सीखने के अनुभव को बढ़ाने में सक्षम करेगा।

कई अध्ययनों और प्रयोगों ने इमर्सिव अनुभव और आभासी वास्तविकता वाले छात्रों में सीखने की रुचि में सुधार दिखाया है। सिमुलेशन और परिदृश्य-आधारित अध्ययन छात्रों के बीच सीखने के व्यवहार को बढ़ावा देने में मदद करता है। वेब3 और मेटावर्स का उदय सीखने को बढ़ाने का एक तरीका प्रदान करता है, और वास्तविक दुनिया में छात्रों के करियर की तैयारी को सक्षम बनाता है।

एनटीपीसी स्कूल ऑफ बिजनेस की निदेशक डॉ राजेश्वरी नरेंद्रन Director Dr. Rajeshwari Narendran ने कहा कि गहन और संवर्धित शिक्षा के साथ आगे बढ़ना अनिवार्य है, जो अगली पीढ़ी के लिए कक्षा या यहां तक कि एक राष्ट्र की सीमाओं से परे समान अवसर प्रदान करता है। गेम चेंजर फुर्तीली शिक्षा होगी और करियर, संगठन, समाज, राष्ट्र और दुनिया में प्रभावशाली योगदान देने में एक अंतर होगा। इस तरह के दूरंदेशी हस्तक्षेप एनटीपीसी के सीएमडी और निदेशक - एचआर के दूरदर्शी नेतृत्व में एनएसबी के घातीय विकास के मार्ग की कल्पना करते हैं।

डॉ. गिरीश चंद्र त्रिपाठी डीडीजी Dr. Girish Chandra Tripathi DDG, एनएसबी ने कहा शिक्षा के लिए यह महत्वपूर्ण है, कि वह उभरती हुई प्रवृत्तियों और तकनीकों के साथ तालमेल बनाए रखे जो छात्रों के लिए बेहतर सीखने में सहायता करती हैं, और उन्हें भविष्य के लिए तैयार करती हैं। हमें हाथ मिलाकर खुशी हो रही है। इस वेंचर में मायावर्स क्रिएशंस।

मैयावर्स क्रिएशंस की सीबीओ सृष्टि असुदानी CBO Srishti Asudani ने इस सहयोग पर विस्तार से बताया मायावर्स में वर्चुअल क्लासरूम सीखने को अधिक संवादात्मक, प्रयोगात्मक और सहयोगी बनाकर छात्रों की व्यस्तता को बढ़ाते हैं। इससे उच्च स्तर की प्रेरणा, प्रतिधारण और सफलता प्राप्त हो सकती है। इसके अलावा व्यक्तिगत आभासी कक्षा के अनुभव अनुकूलित अवतारों, इंटरैक्टिव क्विज़ Interactive Quiz और व्यक्तिगत आकलन जैसी सुविधाओं के साथ छात्रों की व्यक्तिगत सीखने की ज़रूरतों को पूरा करने में मदद करते हैं।

NTPC भारत सरकार की एक महारत्न कंपनी और सबसे बड़ा ऊर्जा समूह NTPC एजुकेशन एंड रिसर्च सोसाइटी का गठन किया। NEARS के तत्वावधान में NTPC स्कूल ऑफ बिजनेस ने IIM अहमदाबाद के साथ अकादमिक सहयोग से संस्थान की स्थापना की। NSB ऊर्जा प्रबंधन और PGDM कार्यकारी में PGDM के दो AICTE पाठ्यक्रमों की सुविधा प्रदान करता है। उनका उद्देश्य ऊर्जा व्यवसाय Energy Business के तकनीकी-प्रबंधकीय पहलुओं को पढ़ाना है। यह ऊर्जा क्षेत्र से संबंधित ज्ञान और कौशल प्रदान करता है।

मायावर्स क्रिएशंस एक डीप-टेक रिसर्च और डिप्लॉयमेंट कंपनी है। उनका उद्देश्य मानवता को लाभ पहुंचाने वाली प्रौद्योगिकी, रचनात्मकता और वैधता प्रदान करना है। मायावर्स क्रिएशंस खोजकर्ताओं, रचनाकारों और व्यापारियों के लिए मायावर्स-आभासी दुनिया सहित भविष्य के उत्पादों की एक श्रृंखला प्रस्तुत करता है। मायावर्स का उद्देश्य उपयोगकर्ताओं के लिए एक व्यापक अनुभव बनाने में मदद करने के लिए आभासी और वास्तविक दुनिया के बीच की खाई को पाटना है। इसके अलावा मायावर्स क्रिएशंस अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी उत्पादों Mayaverse Creations Cutting Edge Technology Products का निर्माण कर रहा है, जो जनता को अभूतपूर्व डिजिटल Phenomenal Digital और फोटोरियलिस्टिक अनुभव Photorealistic Experience प्रदान करते हैं।

अधिक जानकारी के लिए कृपया sristhi.assudani@p2epl.com पर संपर्क करें।