एनपीसीआई ने विशाल कांवती को मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी के रूप में पदोन्नत किया

Share Us

504
एनपीसीआई ने विशाल कांवती को मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी के रूप में पदोन्नत किया
11 Apr 2023
7 min read

News Synopsis

नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया National Payments Corporation of India ने 11 अप्रैल को विशाल आनंद कांवती Vishal Anand Kavati को अपने मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की, ऐसे समय में जब NPCI भारतीय रिजर्व बैंक Reserve Bank of India के साथ अधिक देशों में UPI के पदचिह्न बढ़ाने के लिए कमर कस रहा है।

जिन्हें अपनी पहले की भूमिका से ऊपर उठाया जा रहा है, जहां उन्होंने संगठन में मार्केट इनोवेशन Market Innovation के प्रमुख के पोर्टफोलियो का प्रबंधन किया था, अपनी नई भूमिका में नए युग की तकनीक और एनपीसीआई की परिवर्तनकारी यात्रा का ध्यान रखेंगे। एनपीसीआई के अनुसार कांवती ने व्यवसाय प्रक्रिया स्वचालन Business Process Automation के लिए प्रौद्योगिकी के नए अनुप्रयोगों का नेतृत्व किया है, और परिचालन जोखिम के साथ विभिन्न क्रेडिट कार्ड Credit Card, ई-कॉमर्स और मोबाइल बैंकिंग उत्पादों E-Commerce and Mobile Banking Products को लॉन्च करने का अनुभव है। कांवटी छह साल से हमारी टीम के एक अमूल्य सदस्य हैं, और हम उन्हें इस नई और महत्वपूर्ण भूमिका को देखने के लिए रोमांचित हैं। हमारे नए सीटीओ के रूप में वह अपने साथ ज्ञान, विशेषज्ञता और क्षेत्र में अनुभव का खजाना लेकर आए हैं।

एनपीसीआई के एमडी और सीईओ दिलीप अस्बे MD & CEO Dilip Asbe ने कहा उनका नेतृत्व, दृष्टि और उत्कृष्टता के प्रति प्रतिबद्धता कंपनी की विकास यात्रा को चलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। इसने RuPay कार्ड, तत्काल भुगतान सेवा, एकीकृत भुगतान इंटरफ़ेस, भारत इंटरफ़ेस फॉर मनी, BHIM आधार, राष्ट्रीय इलेक्ट्रॉनिक टोल संग्रह National Electronic Toll Collection और भारत बिलपे Bharat Billpay जैसे खुदरा भुगतान उत्पादों का एक गुलदस्ता बनाया है। एनपीसीआई के एक बयान के अनुसार कांवती को वित्तीय समावेशन का भी अनुभव है, और उन्होंने एम-पीओएस/मोबाइल वॉलेट सहित विभिन्न उत्पादों की रणनीति और कार्यान्वयन की अगुवाई की है। कांवटी 2017 में एनपीसीआई में शामिल हुए, जहां उन्होंने उत्पाद और नवाचार प्रोफाइल का प्रबंधन Management of Product and Innovation Profiles भी किया। कंपनी ने बयान में कहा कि नया सीटीओ जवाहरलाल नेहरू प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय हैदराबाद से बीटेक New CTO B.Tech from Jawaharlal Nehru Technological University Hyderabad है, और भारतीय प्रबंधन संस्थान अहमदाबाद के पूर्व छात्र Indian Institute of Management Ahmedabad Alumni है।