News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

एनपीसीआई ने रिंग के साथ यूपीआई प्लग-इन पेश किया

Share Us

885
एनपीसीआई ने रिंग के साथ यूपीआई प्लग-इन पेश किया
12 Jun 2023
7 min read

News Synopsis

RING, भारत के अग्रणी डिजिटल क्रेडिट प्लेटफॉर्म Digital Credit Platform ने अपनी नई लॉन्च की गई UPI प्लग-इन कार्यक्षमता को RING की डिजिटल सेवाओं के पहले से मौजूद सूट में जोड़ने के लिए भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम National Payments Corporation of India के साथ साझेदारी की है।

यह साझेदारी रिंग को अपने मौजूदा ग्राहकों को 'स्कैन एंड पे' विकल्प प्रदान करने में मदद करेगी और ऐसे नए ग्राहक हासिल करेगी जो भुगतान के पसंदीदा तरीके के रूप में यूपीआई का उपयोग करते हैं। इस सहयोग के साथ रिंग ऐप एक वन-स्टॉप एकीकृत भुगतान और क्रेडिट समाधान बन जाएगा जहां ग्राहक देश भर में क्रेडिट का लाभ उठा सकते हैं, और व्यापारियों को भुगतान कर सकते हैं।

यूपीआई भुगतान अनुभव रिंग उपयोगकर्ताओं को एक यूपीआई आईडी UPI ID बनाने और इसे अपने मौजूदा बैंक खातों से लिंक करने की अनुमति देगा। उपयोगकर्ता किसी भी व्यापारी के क्यूआर कोड को स्कैन करके, लचीलापन बढ़ाकर और उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाकर, रिंग ऐप से जुड़े अपने बैंक खातों से यूपीआई भुगतान कर सकते हैं। रिंग का लक्ष्य इस साझेदारी के माध्यम से अपनी पेशकशों को मजबूत करना और मजबूत ग्राहक मूल्य प्रस्ताव तैयार करना है।

नए विकास पर टिप्पणी करते हुए रिंग के सह-संस्थापक और सीटीओ करण मेहता Karan Mehta Co-founder and CTO of Ring ने कहा हम डिजिटल इंडिया Digital India के करीब एक कदम आगे बढ़ने में यूपीआई को पसंदीदा भुगतान विकल्प बनाने के आरबीआई और एनपीसीआई के विजन के अनुरूप हैं। एनपीसीआई के साथ साझेदारी रिंग को सक्षम बनाएगी। यूपीआई प्लग-इन UPI Plug-in को अपनाने और एक एकीकृत मंच बनने के लिए जहां हमारे सभी उपयोगकर्ताओं की डिजिटल वित्त जरूरतों को निर्बाध रूप से पूरा किया जाता है। हम उपभोक्ताओं की जरूरतों पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेंगे और उन्नत उपयोगकर्ता अनुभव के माध्यम से ग्राहकों के जुड़ाव को बढ़ाएंगे। यह कई साझेदारियों में से पहली है, जो रिंग करेगी भारत में खुद को अग्रणी डिजिटल क्रेडिट और भुगतान मंच Digital Credit and Payment Platform बनाने के लिए तैयार हैं।

एनपीसीआई के कॉर्पोरेट और फिनटेक रिलेशनशिप और प्रमुख पहलों के प्रमुख नलिन बंसल Nalin Bansal Head of Corporate and Fintech Relationships and Key Initiatives NPCI ने कहा हम उपयोगकर्ताओं को तेज, अधिक सुरक्षित और निर्बाध लेनदेन अनुभव प्रदान करने के लिए रिंग पर यूपीआई प्लग-इन लॉन्च UPI plug-in Launched on Ring करने के लिए बहुत उत्साहित हैं। यूपीआई प्लग-इन बहुत कुछ प्रदान करता है। व्यापारियों और फिनटेक को इनलाइन उपभोक्ता अनुभव प्रदान करने के लिए तेज दृष्टिकोण। यह लेनदेन की सफलता दर में और सुधार करेगा, उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाएगा और हमें यूपीआई प्लेटफॉर्म UPI Platform पर एक दिन में एक अरब लेनदेन को संसाधित करने के करीब ले जाएगा।

पिछले साल जून में लॉन्च होने के बाद से रिंग के पास 4 मिलियन से अधिक लेनदेन करने वाले ग्राहक हैं, और देश भर में 10 लाख से अधिक व्यापारियों के साथ भागीदारी की है। इस नवीनतम कदम के साथ रिंग को अपने प्रदर्शनों की सूची का तेजी से विस्तार करने और अपने लाखों उपयोगकर्ताओं और व्यापारियों के लिए उपयोगी डिजिटल वित्त उपकरणों का एक पूरा पैकेज पेश करने की उम्मीद है।