अब ट्विटर में एडिट कर सकेंगे ट्वीट, इन यूजर्स को सहूलियत

Share Us

342
अब ट्विटर में एडिट कर सकेंगे ट्वीट, इन यूजर्स को सहूलियत
02 Sep 2022
min read

News Synopsis

फेमस सोशल नेटवर्किंग प्लेटफार्म Famous Social Networking Platform, Twitter पर आपको जल्द ट्विट एडिट बटन Twit Edit Button मिल सकता है। मतलब ये कि ट्विटर यूजर्स Twitter Users इस फीचर्स (Edit Tweet feature) के इस्तेमाल से ट्विट को एडिट भी कर सकते हैं। जबकि ट्विटर का यह फीचर्स अभी फिलहाल टेस्टिंग मोड Testing Mode में है, ट्विटर इस ट्वीट एडिट फीचर्स को ब्लू सब्सक्राइबर Blue Subscriber के लिए अगले महीने तक जारी कर सकता है। गौर करने वाली बात ये है कि यह फीचर्स फेसबुक Features Facebook के एडिट पोस्ट फीचर्स की तरह काम करेगा, जिसमें ट्वीट को पोस्ट करने के बाद भी सुधारा जा सकेगा। वहीं इस फीचर्स के लिए आपको पैसे चुकाने पड़ सकते हैं।

ट्विटर के ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक इस फीचर्स में यूजर्स को पहले 30 मिनट तक ही ट्वीट को एडिट करने की सुविधा दी जाएगी। 30 मिनट के बाद यूजर्स अपने ट्वीट को एडिट नहीं कर सकेंगे। ट्विटर के अनुसार एडिट होने के बाद ट्वीट आईकन Tweet Icon के रूप में दिखेगा, जिसमें अन्य यूजर्स को यह जानकारी मिल सके कि ऑरिजनल ट्वीट Original Tweet को मॉडीफाई किया गया है। साथ ही ट्वीट के एडिट करने के टाइम को भी अन्य यूजर्स देख सकेंगे।

ट्विटर ने कहा कि फिलहाल हम इसकी टेस्टिंग कर रहे हैं, साथ ही हम ये भी चैक कर रहे हैं कि यूजर्स कैसे इस फीचर्स का मिसयूज कर सकते हैं। इस फीचर्स को सबसे पहले अगले महीने में ब्लू सब्सक्राइबर के लिए जारी किया जाएगा। फीचर्स को लेकर ये भी कहा जा रहा है कि इसके लिए आपको पैसे चुकाने पड़ सकते हैं। फिलहाल Edit Tweet feature के लिए अमेरिका America में यूजर्स को प्रतिमाह $4.99 (करीब 400 रुपये) चुकाने पड़ रहे हैं।