News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

अब पुर्तगाल में भी लगेगा Cryptocurrency पर Tax

Share Us

408
अब पुर्तगाल में भी लगेगा Cryptocurrency पर Tax
24 May 2022
7 min read

News Synopsis

दुनिया world में पुर्तगाल portugal ऐसा मुल्क है जो क्रिप्टोकरेंसी cryptocurrency को विदेशी करेंसी foreign currency नहीं मानता और न ही क्रिप्टो व्यापार crypto trading पर यहां टैक्स लगाया गया है। अब खबर आ रही है कि पुर्तगाल में भी अन्य देशों की तरह क्रिप्टोकरेंसी Cryptocurrency पर टैक्स Tax लगाने की तैयारी चल रही है। अभी तक, पुर्तगाल यूरोप के उन कुछ चुनिंदा देशों में से था जहां क्रिप्टोकरेंसी पर टैक्स नहीं लगता था। शुक्रवार को देश के फाइनेंस मिनिस्टर finance minister  फर्नांडो मेडिना Fernando Medina ने कहा कि इस मामले को अब कानून के दायरे में लाए जाने की तैयारी की जा रही है।

सरकार अपने कानून तंत्र law and machinery की उन सभी कमियों को पूरा करना चाहती है जो क्रिप्टो Crypto को टैक्स के दायरे में आने से रोक रहे हैं। AFP के मुताबिक, मेडिना ने कहा, "अब हम इस जगह (क्रिप्टोकरेंसी पर टैक्स) को खाली नहीं छोड़ना चाहते हैं।" हालांकि फाइनेंस मिनिस्टर ने इसके लिए कोई डेडलाइन deadline नहीं बताई, लेकिन उन्होंने कहा कि सरकार इस पर जल्द से जल्द कोई कानून लेकर आएगी।

उन्होंने ये भी कहा कि सरकार जो मॉडल अपना रही है वो सबके लिए अच्छा होगा और पुर्तगाल उसके बाद भी क्रिप्टो के क्षेत्र में एक कंपीटिटिव डेस्टिनेशन competitive destination होगा।