News In Brief Auto
News In Brief Auto

अब LML देगी हीरो और ओला को टक्कर, LML Star और LML Hyperbike रजिस्टर्ड

Share Us

289
अब LML देगी हीरो और ओला को टक्कर, LML Star और LML Hyperbike रजिस्टर्ड
08 Sep 2022
min read

News Synopsis

भारत India में बेस्ड स्कूटर और मोटरसाइकिल मैन्युफेक्चरर कंपनी Scooter and Motorcycle Manufacturers Company एलएमएल LML एक बार फिर वापसी की तैयारी में है। एलएमएल कंपनी ने 2017 में काम करना बंद कर दिया था। LML यानी लोहिया मशीनरी लिमिटेड Lohia Machinery Limited अब अपने कमबैक के साथ खुद को एक नए रूप के साथ दोबारा से बनाना चाहती है और इसलिए कंपनी का नया Logo जल्द ही पेश किया जाएगा। अब इस कंपनी का नाम LML इलेक्ट्रिक LML Electric हो गया है और इसके CEO योगेश भाटिया Yogesh Bhatia है। भारत में पहले से ही बढ़ रहे EV के सेगमेंट में अपनी पकड़ बनाने के लिए  LML का प्लान है कि वो EV मेकर के रूप में लॉन्च हो।

LML ने यह कन्फर्म किया है कि वो 29 सितम्बर को 3 इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कांसेप्ट Electric Two-Wheeler Concept पेश करेगी। लेकिन कंपनी ने यह कन्फर्म नहीं किया है की वो टू-व्हीलर कौन-कौन से होंगे। ऐसी उम्मीद है कि इनमें से 2 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल Electric Motorcycle और 1 इलेक्ट्रिक स्कूटर Electric Scooter हो सकता है। यह सिर्फ एक अनविलिंग इवेंट होगा और इनका लॉन्च बाद में होगा। Rushlane की रिपोर्ट के अनुसार, LML इलेक्ट्रिक हाइपरबैक और एक ई-बाइक अगले साल जनवरी में लॉन्च हो सकते हैं।

इसी के साथ, एक इलेक्ट्रिक स्कूटर अगले अगस्त या सितम्बर में भी लाया जा सकता है। LML इलेक्ट्रिक प्रीमियम और हाई-परफॉरमेंस Electric Premium & High-Performance EV सेगमेंट पर फोकस करेगी। LML ने दो नए नाम रजिस्टर किए हैं। पहला है LML स्टार LML Star और दूसरा है- LML हाइपरबाइक LML Hyperbike। यही आने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर और मोटरसाइकिल के नाम होने वाले हैं।