News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

Instagram पर आने वाला है नोट्स फीचर 

Share Us

380
Instagram पर आने वाला है नोट्स फीचर 
28 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

सोशल मीडिया प्लेटफार्म  मेटा Social Media Platform Meta के मालिकाना हक वाले फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम Photo-sharing Platform Instagram यूज़र्स के अनुभवों को बेहतर बनाने के लिए नए-नए फीचर प्रदान करता रहता है। इसी दिशा में अब जानकारी मिली है कि कंपनी एक और नए फीचर ‘नोट्स’ New Feature Notes' पर काम कर रही है। इस फीचर के तहत यूजर्स गायब होने वाले कंटेंट को पोस्ट कर सकेंगे। 

टेकक्रंच की रिपोर्ट Reports TechCrunch के अनुसार इसे कुछ समय के लिए लिमिटेड यूजर्स Limited Users के लिए पेश किया गया है। इस फीचर से यूज़र्स प्लैटफॉर्म पर अपने करीबी दोस्तों के लिए क्विक पोस्ट जैसे ऐलान कर सकते हैं। इंस्टाग्राम का नया लेटेस्ट वर्जन स्टिकी नोट्स Sticky Notes की तरह है जो 24 घंटों में गायब हो जाते हैं। आपको बता दें कि ये फीचर दोस्तों के ज़रूरी मैसेजेस को हाईलाइट Highlight Messages करने में मदद कर सकता है कि वे इनबॉक्स में खो जाना नहीं चाहते हैं और स्टोरीज पर पोस्ट करने की मुकाबले में ज़्यादा विजिबिलिटी प्रदान कर सकते हैं। इन नोट्स के ज़रिए, यूज़र्स करीबी दोस्तों Close Friends के साथ डिटेल्स शेयर कर सकते हैं।

नोट्स के इस फीचर को सबसे पहले मार्केटर अहमद घनम Marketer Ahmed Ghanem ने देखा था, जिन्होंने ट्विटर पर स्क्रीनशॉट पोस्ट किया था, जिससे पता चलता है कि इंस्टाग्राम नोट्स ऐप की डायरेक्ट मैसेजिंग स्क्रीन पर मैसेजेस के ऊपर एक नई लाइन में दिखाई देंगे। इसके अनुसार यूजर्स को नोट्स के बारे में नोटिफिकेशन Notifications नहीं मिलेगी बल्कि वे 24 घंटे ऐप में देख सकेंगे। साथ ही मैसेज के जरिए नोट्स का रिप्लाई Reply to Notes भी कर सकेंगे।