News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Facebook की नकल करने में कोई दिलचस्पी नहीं-टिकटॉक

Share Us

451
Facebook की नकल करने में कोई दिलचस्पी नहीं-टिकटॉक
23 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

फेसबुक के कर्मचारियों Facebook employees को प्लेटफॉर्म के एल्गोरिदम को बदलने के लिए निर्देश दिया गया है, जिससे कि इसे अपने कट्टर चीनी प्रतिद्वंद्वी टिकटॉक Chinese rival TikTok की तरह बनाया जा सके, जो किशोरों के बीच अत्यधिक लोकप्रियता huge popularity हासिल कर रहा है। इसी बात का जवाब देते हुए टिकटॉक ने कहा कि उसे फेसबुक की नकल करने में कोई इंट्रेस्ट नहीं है क्योंकि वह एक सोशल नेटवर्क Social Network नहीं बल्कि एक मनोरंजन मंच Entertainment Platform है।

आपको बता दें कि टिकटॉक की तरफ से यह प्रतिक्रिया इसलिए आई है क्योंकि मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग Meta CEO Mark Zuckerberg फेसबुक और इंस्टाग्राम Facebook and Instagram को टिकटॉक की तरह बनाना चाहते हैं। इस बारे में टिकटॉक के ग्लोबल बिजनेस सॉल्यूशंस के अध्यक्ष President of Global Business Solutions of TikTok ब्लेक चांडले Blake Chandley ने कहा कि फेसबुक एक सोशल प्लेटफॉर्म है ना की कोई मनोरंजन मंच, इसलिए हमने अपने सभी एल्गोरिदम को सामाजिक ग्राफ के आधार पर बनाया है। 

गौरतलब है कि टिकटॉक को टक्कर देने के लिए, मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टाग्राम अपने फीड के लिए एक नए फुल-स्क्रीन मोड Full-screen mode और एक अपडेटेड नेविगेशन updated navigation बार का परीक्षण कर रहा है। इस बारे में मेटा के प्रवक्ता सीन किम Meta Spokesperson Sean kim ने बताया कि यह टेस्ट अभी ‘लिमिटेड लोगों’ के लिए रोल आउट किया गया है।