Nokia के इस दमदार स्मार्टफोन ने मचाई धूम, मिलेगी 12 GB RAM!

Share Us

1126
Nokia के इस दमदार स्मार्टफोन ने मचाई धूम, मिलेगी 12 GB RAM!
29 Nov 2022
8 min read

News Synopsis

Nokia N73 5G Pro: दुनिया की जानामाना स्मार्टफोन ब्रांड Smartphone Brands नोकिया Nokia एक और जबरदस्त 5G फोन लांच करने की तैयारी में है। इस Nokia N73 5G Pro स्मार्टफोन के ऐसे जबरदस्त फीचर Great Features in Smartphone है, जिन्हें आप देखते ही इसके दीवाने हो जाएंगे। इस फोन में दमदार कैमरा क्वालिटी Camera Quality और जबरदस्त फीचर देखने को मिलते हैं। नोकिया ने अपने Nokia N73 5G स्मार्टफोन के अंदर जबरदस्त प्रोसेसर और हाई डेफिनेशन 12 कैमरा दिया है। अगर डिस्पले क्वालिटी Display Quality की बात करें तो यह भी एक जबरदस्त पंच होल डिस्पले के साथ आया है।

वहीं बात करें कैमरे की तो, कैमरा क्वालिटी मोबाइल में अहम भूमिका निभाती है इस मोबाइल में आपको Quad Core कैमरा सेटअप देखने को मिल सकता है। मोबाइल का मेन कैमरा 200MP का है और 12MP का अन्य कैमरा और एक और 8MP ,2MP का कैमरा लगाया गया है | अगर मोबाइल की सेल्फी कैमरे Selfie Camera की बात की जाए तो इसके अंदर आपको 32MP का फ्रंट सेल्फी कैमरा मिल जाता है | आपको इस नोकिया के Nokia N73 5G स्मार्टफोन के अंदर 6000mAh की जबरदस्त बैटरी Amazing Battery देखने को मिल जाती है और यह 65w के फास्ट चार्जिंग Fast Charging को सपोर्ट करती है। साथ ही साथ इस मोबाइल में टाइप सी चार्जर Type C Charger का सपोर्ट दिया जा सकता है।

गौर करने वाली बात ये है कि यह एक 5G मोबाइल 5G Mobile है लेकिन ऐसा बताया गया है कि यह भारतीय 5G Indian 5G को सपोर्ट नहीं करता, इसलिए अगर आप भारत में ऐसे 5 जी के उद्देश्य से ले रहे हैं तो इस पर ध्यान देने की जरूरत है। वहीं अगर कीमत की बात करें तो, इस मोबाइल की अनुमानित कीमत 46999 रुपए रखी गई है |

30 Oct 2022

LAST UPDATED

Nokia G60: नोकिया का पहला 5G फोन इस दिन होगा लॉन्च, जानें खूबी और कीमत

Nokia G60 5G: दिग्गज स्मार्टफोन कंपनी नोकिया Nokia ने अपने पहले 5G फोन Nokia G60 5G को भारत में लॉन्च करने का ऐलान कर दिया है। जानकारी के मुताबिक कंपनी ने फोन को अपनी ऑफिशियल वेबसाइट Official Website पर भी लिस्ट कर दिया है। इस 5जी फोन को लेकर नोकिया ने जानकारी दी है कि इस फोन को जल्द ही प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा। फोन को 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ दो कलर ऑप्शन Two Color Options में लिस्ट किया गया है। नोकिया जी60 5G को 6.58 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले HD+ Display के साथ पेश किया जाएगा, जो (1,080x2,400) पिक्सल रिजॉल्यूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आएगी।

डिस्प्ले के साथ 500 निट्स की ब्राइटनेस और कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास Corning Gorilla Glass 5 का प्रोटेक्शन मिलेगा। फोन में  Snapdragon 695 5G प्रोसेसर और 6GB रैम के साथ 128GB स्टोरेज सपोर्ट मिलेगा। अगर कैमरे की बात की जाए तो, Nokia G60 5G में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप Triple Rear Camera Setup मिलता है। फोन में 50 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर, 5 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस Ultra-Wide Angle Lens और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर मिलेगा। सेल्फी के लिए फोन के साथ 8 मेगापिक्सल का सपोर्ट मिलेगा। नोकिया के इस फोन की कीमत और कलर Price & Colours की बात की जाए तो, फोन को ब्लैक और आइस कलर Black and Ice Colour में पेश किया जाएगा।

हालांकि, फोन की कीमत के बारे में कंपनी ने अभी कोई खुलासा नहीं किया है। Nokia G60 5G को भारत से पहले ग्लोबल मार्केट Global Market में 349 यूरो यानी लगभग 28,000 रुपए की शुरुआती कीमत पर पेश किया गया है। भारत India में इस फोन को 20 से 25 हजार के बीच की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।

 

TWN In-Focus