5000mAh बैटरी वाला Nokia G400 5G फोन मार्केट में जल्द होगा पेश

Share Us

664
5000mAh बैटरी वाला Nokia G400 5G फोन मार्केट में जल्द होगा पेश
26 Aug 2022
min read

News Synopsis

नोकिया Nokia स्मार्टफोन मैन्युफैक्चर Smartphone Manufacturer कंपनी HMD Global ने अमेरिका USA में Nokia G400 5G नाम से एक नए बजट स्मार्टफोन Budget Smartphone को लांच कर दिया है। इस स्मार्टफोन को पहली बार इस साल के शुरू में कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो Consumer Electronics Show (CES) में पेश किया गया था। वहीं स्पेसिफिकेशंस की बात की जाए तो Nokia G400 5G में 6.58 इंच की IPS LCD डिस्प्ले मिलती है। जिसका फुल एचडी + स्क्रीन रेजॉल्यूशन Full HD+ screen resolution और 120Hz रिफ्रेश रेट का सपोर्ट दिया गया है। इस डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। इस फोन को गोरिल्ला ग्लास 3 की एक लेयर से सिक्योरिटी मिलती है।

प्रोसेसर की बात की जाए इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन Qualcomm Snapdragon 480 प्लस प्रोसेसर दिया गया है। वहीं अगर स्टोरेज की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन में 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। वहीं इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड microSD card के जरिए बढ़ाया जा सकता है। कैमरा की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन के रियर में ट्रिपल-कैमरा सेटअप है जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 5 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड लेंस Ultrawide lens और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है।

वहीं इस स्मार्टफोन के फ्रंट में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग Selfie and video calling के लिए 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। कीमत की बात की जाए तो Nokia G400 5G स्मार्टफोन की कीमत $239 यानी कि भारतीय करेंसी के हिसाब से लगभग 19,079 रुपए है। यह स्मार्टफोन अब संयुक्त राज्य अमेरिका United States में बिक्री के लिए उपलब्ध है, जिसे Tracfone, Boost और Consumer Cellular के जरिए खरीदा जा सकता है।

TWN In-Focus