News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Nokia और Airtel ने मल्टी टेराबिट ऑप्टिकल नेटवर्क को बढ़ाने के लिए समझौता किया

Share Us

371
Nokia और Airtel ने मल्टी टेराबिट ऑप्टिकल नेटवर्क को बढ़ाने के लिए समझौता किया
23 Nov 2023
7 min read

News Synopsis

नोकिया Nokia ने आज घोषणा की कि उसने अगली पीढ़ी के ऑप्टिकल ट्रांसपोर्ट नेटवर्क को तैनात करने के लिए एयरटेल Airtel के साथ समझौता किया है, जो अतिरिक्त क्षमता, उच्च विश्वसनीयता और कम लागत प्रदान करेगा, जिससे एयरटेल के ग्राहकों के लिए बेहतर सेवाएं सक्षम होंगी। एयरटेल भारत भर के प्रमुख शहरों को जोड़ने वाले अपने राष्ट्रीय लंबी दूरी के नेटवर्क में नोकिया के 1830 पीएसएस-एक्स ओटीएन स्विच का उपयोग करेगा।

5जी नेटवर्क के लॉन्च और पूरे भारत में ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी पर जोर देने से संचार सेवा प्रदाताओं की मांग बढ़ रही है, जिसमें सघन 5जी मोबाइल नेटवर्क के लिए बैकहॉल परिवहन में वृद्धि, स्मार्ट ग्रिड, डेटासेंटर इंटरकनेक्ट जैसे नए क्षेत्रों के लिए थोक कनेक्टिविटी शामिल है। यातायात मांग में इस तेजी से वृद्धि को संबोधित करने के लिए उच्च क्षमता ओटीएन स्विचिंग का उपयोग करके और फाइबर के एल-बैंड तरंग दैर्ध्य सहित अतिरिक्त स्पेक्ट्रम का उपयोग करके समग्र परिवहन क्षमता और बैंडविड्थ दक्षता बढ़ाने के लिए परिवहन नेटवर्क को अपग्रेड करने की आवश्यकता है। कि भारती संभावित रूप से तेज और अधिक विश्वसनीय ब्रॉडबैंड सेवाएं प्रदान कर सकती है, और नए उपयोग के मामलों के लिए तैयार हो सकती है।

नोकिया ओटीएन समाधान भारती एयरटेल Nokia OTN Solutions Bharti Airtel को अपने नेटवर्क के प्रदर्शन और विश्वसनीयता दोनों में सुधार करते हुए नए परिवहन नेटवर्क ट्रैफ़िक मांगों को पूरा करने के लिए अपने अखिल भारतीय नेटवर्क फ़ुटप्रिंट में अपने पुराने परिवहन स्विचिंग बुनियादी ढांचे को निर्बाध रूप से अपग्रेड करने में सक्षम बनाता है।

नोकिया इंडिया के ऑप्टिकल नेटवर्क बिजनेस सेंटर के प्रमुख चंदन कुमार Chandan Kumar Head of Optical Network Business Centre for Nokia India ने कहा ओटीएन में एक विश्व नेता के रूप में हमारी तकनीक एयरटेल को उद्यम और हाइपरस्केलर द्वारा संचालित बढ़ती बैंडविड्थ मांग को पूरा करने के लिए भारती के ऑप्टिकल ट्रांसपोर्ट नेटवर्क की क्षमता और सुविधाओं को बढ़ाने में मदद करेगी। यह एयरटेल ग्राहकों से सख्त एसएलए को पूरा करने के लिए सेवा स्तर का प्रदर्शन भी प्रदान करेगा।

नोकिया के बारे में:

नोकिया में हम ऐसी तकनीक बनाते हैं, जो दुनिया को एक साथ काम करने में मदद करती है।

बी2बी टेक्नोलॉजी इनोवेशन लीडर के रूप में हम ऐसे अग्रणी नेटवर्क हैं, जो मोबाइल, फिक्स्ड और क्लाउड नेटवर्क पर हमारे काम का लाभ उठाकर समझते हैं, सोचते हैं, और कार्य करते हैं। इसके अलावा हम पुरस्कार विजेता नोकिया बेल लैब्स के नेतृत्व में बौद्धिक संपदा और दीर्घकालिक अनुसंधान के साथ मूल्य बनाते हैं।

दुनिया भर के सेवा प्रदाता, उद्यम और भागीदार आज सुरक्षित, विश्वसनीय और टिकाऊ नेटवर्क प्रदान करने के लिए नोकिया पर भरोसा करते हैं, और भविष्य की डिजिटल सेवाओं और अनुप्रयोगों को बनाने के लिए हमारे साथ काम करते हैं।

भारती एयरटेल लिमिटेड के बारे में:

भारत में मुख्यालय वाला एयरटेल एक वैश्विक संचार समाधान प्रदाता है, जिसके दक्षिण एशिया और अफ्रीका के 17 देशों में 500 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं। कंपनी वैश्विक स्तर पर शीर्ष तीन मोबाइल ऑपरेटरों में शुमार है, और इसका नेटवर्क दो अरब से अधिक लोगों को कवर करता है। एयरटेल भारत का सबसे बड़ा एकीकृत संचार समाधान प्रदाता और अफ्रीका में दूसरा सबसे बड़ा मोबाइल ऑपरेटर है। एयरटेल के खुदरा पोर्टफोलियो में हाई-स्पीड 4जी/5जी मोबाइल ब्रॉडबैंड, एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर शामिल है, जो रैखिक और ऑन-डिमांड मनोरंजन, संगीत और वीडियो, डिजिटल भुगतान और वित्तीय सेवाओं तक फैली स्ट्रीमिंग सेवाओं के साथ 1 जीबीपीएस तक की गति का वादा करता है। एंटरप्राइज़ ग्राहकों के लिए एयरटेल समाधानों की एक श्रृंखला प्रदान करता है, जिसमें सुरक्षित कनेक्टिविटी, क्लाउड और डेटा सेंटर सेवाएं, साइबर सुरक्षा, IoT, विज्ञापन तकनीक और CPaaS शामिल हैं।