News In Brief Sports & Fitness
News In Brief Sports & Fitness

खेल में कोई हारता नहीं, 44वें शतरंज ओलंपियाड के उद्घाटन में बोले पीएम मोदी

Share Us

602
खेल में कोई हारता नहीं, 44वें शतरंज ओलंपियाड के उद्घाटन में बोले पीएम मोदी
29 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

दुनिया भर से 44वें चेस ओलंपियाड 44th Chess Olympiad में भाग लेने पहुंचे खिलाड़ियों का स्वागत करने के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Prime Minister Narendra Modi ने टूर्नामेंट के आरंभ की घोषणा की। इस दौरान उन्होंने ‘अतिथि देवो भव’ Atithi Devo Bhava' की भारत की परंपरा का उल्लेख किया और कहा कि खेलों में कोई हारता नहीं है क्योंकि इसमें विजेता और भावी विजेता होते हैं। आपको बता दें कि भारत में पहली बार हो रहे 44वें शतरंज ओलंपियाड का प्रधानमंत्री मोदी ने जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम पर तमिलनाडु की संस्कृति को दर्शाते रंगारंग कार्यक्रम में उद्घाटन किया।

इस दौरान उन्होंने जवाहर लाल नेहरू इंडोर स्टेडियम Jawaharlal Nehru Indoor Stadium में कहा कि मैं 44वें शतरंज ओलंपियाड में आप सभी का स्वागत करता हूं। टूर्नामेंट का आयोजन शतरंज के घर में आ गया है। यह हमारे देश के लिए काफी महत्वपूर्ण समय है। दोस्तों, मैं इस टूर्नामेंट के आयोजकों को बधाई देना चाहता हूं। बहुत ही कम समय में उन्होंने बेहतरीन इंतजाम किया है। गौरतलब है कि पहली बार ओलंपियाड भारत में हो रहा है और इसमें रिकॉर्ड खिलाड़ी भाग ले रहे हैं । ओपन वर्ग Open Class में 188 और महिला वर्ग Women's Category में 162 खिलाड़ी उतरेंगे। 

चेन्नई के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन Chief Minister of Chennai MK Stalin ने कहा कि आज का दिन भारत के लिए गर्व का दिन है। हम पहले शतरंज ओलंपियाड की मेजबानी करके सम्मानित महसूस कर रहे हैं। हम सभी जानते हैं कि पीएम मोदी शतरंज के शौकीन हैं। गुजरात के सीएम CM of Gujarat के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान भी उन्होंने शतरंज टूर्नामेंट Chess Tournament का आयोजन करवाया था।