News In Brief Auto
News In Brief Auto

निसान रेनॉल्ट की ईवी इकाई में करीब 725 मिलियन डॉलर का निवेश करेगा

Share Us

241
निसान रेनॉल्ट की ईवी इकाई में करीब 725 मिलियन डॉलर का निवेश करेगा
14 Jul 2023
7 min read

News Synopsis

निसान मोटर Nissan Motor द्वारा रेनॉल्ट Renault की नई इलेक्ट्रिक वाहन इकाई में लगभग 100 बिलियन येन ($ 725 मिलियन) का निवेश करने की संभावना है, योमीउरी शिंबुन Yomiuri Shimbun ने शुक्रवार को कहा उनके ऑटोमेकिंग गठबंधन Automotive Alliance को नया आकार देने के लिए खींची गई बातचीत में बाधा दूर हो जाएगी।

योमीउरी ने कहा कि जापानी वाहन निर्माता Japanese Automaker ने गुरुवार को रेनॉल्ट के साथ अपनी साझेदारी को ओवरहाल करने के लिए एक अनुबंध की शर्तों पर समझौता किया और ईवी इकाई एम्पीयर में निवेश राशि पर अपने फ्रांसीसी भागीदार के साथ सहमति व्यक्त की।

निसान के एक प्रवक्ता ने कहा कि निवेश राशि सहित अनुबंध के बारे में चर्चा को अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है।

प्रवक्ता ने कहा दोनों कंपनियों के बीच चर्चा हो रही है, लेकिन अभी तक कोई समझौता नहीं हुआ है।

निसान और रेनॉल्ट को उम्मीद है, कि एम्पीयर का उद्यम मूल्य 8 से 10 बिलियन यूरो तक आ जाएगा, निसान का निवेश अनुपात उस राशि के 10% से नीचे आने की संभावना है, योमीउरी ने मामले की जानकारी रखने वाले लोगों के हवाले से कहा।

यह निवेश के लिए फरवरी में निसान द्वारा निर्धारित 15% की अधिकतम सीमा से कम होगा।

निसान का एक निदेशक नई कंपनी का हिस्सा होगा और जापानी वाहन निर्माता की बौद्धिक संपदा के प्रबंधन पर कुछ प्रतिबंध लगाए जाएंगे।

महीनों की गहन बातचीत के बाद निसान और रेनॉल्ट Nissan and Renault जनवरी में अपने दो दशक पुराने गठबंधन में बदलाव पर सहमत हुए जिसके तहत रेनॉल्ट निसान में अपनी हिस्सेदारी को लगभग 43% से घटाकर 15% कर देगा, ताकि उन्हें समान स्तर पर रखा जा सके।

जिसमें कनिष्ठ सदस्य मित्सुबिशी मोटर्स Mitsubishi Motors भी शामिल हो गई है, और स्थापना 1999 में हुई थी।