News In Brief Auto
News In Brief Auto

निसान तमिलनाडु में डेटसन कारों का घटाएगी उत्पादन

Share Us

592
निसान तमिलनाडु में डेटसन कारों का घटाएगी उत्पादन
02 May 2022
6 min read

News Synopsis

दुनिया world की दिग्गज जापानी कार निर्माता Japanese car maker कंपनी निसान Nissan ने अपने उत्पादन संयंत्र Production Plan में डेटसन ब्रांड Datsun brand की कारों का उत्पादन कम करने का फैसला किया है। साथ ही कंपनी की बाजार पुनर्गठन रणनीति market restructuring strategy के तहत नया मॉडल new model भी बाजार में पेश किया जाएगा। तमिलनाडु सरकार Government of Tamil Nadu ने रविवार को यह जानकारी दी। रेनो-निसान Renault-Nissan ने चेन्नई Chennai से करीब 45 किमी दूर ओरागादम Oragadam में संयुक्त विनिर्माण इकाई Joint Manufacturing Unit की स्थापना की थी।

तमिलनाडु के उद्योग मंत्री Industries Minister थंगम थेननारूसु Thangam Thennarasu ने अपने एक बयान में कहा है कि , ‘‘रेनो-निसान गठबंधन ने एक बयान में कहा कि अपनी पुनर्गठन रणनीति के तहत डेटसन ब्रांड की कारों का उत्पादन घटाने और नया मॉडल लाने का निर्णय लिया गया है।’’

मंत्री ने आगे कहा कि रेनो-निसान ने सरकार को जानकारी दी है कि सेमीकंडक्टर Semiconductor की कमी के बावजूद कंपनी इस इकाई में वाहनों का उत्पादन कर रही है और घरेलू मांग के साथ-साथ विदेशों से आने वाली मांग को भी पूरी कर रही है।