News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

 TrueCaller में जल्द आ रहे ये नए फीचर्स

Share Us

402
 TrueCaller में जल्द आ रहे ये नए फीचर्स
08 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

TrueCaller ने अपने यूजर्स एक्सपीरियंस User Experience को और बेहतर करने के लिए कुछ नये फीचर्स को शामिल करने करने की बात कही है। रिपोर्ट्स की मानें तो TrueCaller जल्दी ही Android यूजर्स के लिए यह कुछ नये फीचर्स को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। यूजर्स जानते होंगे कि अभी तक इसकी कॉल लॉग Call Log लिस्ट में 1,000 कॉल्स तक की जानकारी मिलती थी, लेकिन अब इसे बढ़ाकर 6,400 कॉल्स तक किया जा सकता है। वहीं दूसरा अपडेट वॉइस कॉल लॉन्चर Voice Call Launcher का है। इस फीचर की मदद से आप अपने सभी कॉन्टेक्टस पा सकेंगे जिससे भी आप बात करना चाहते हैं। 

TrueCaller इंस्टेंट कॉल रीजन फीचर Instant Call Region Feature भी देगा। कई बार हम किसी को कॉल करते हैं और सामने वाला फोन नहीं उठाता।  ऐसे में ये नया फीचर आपके बहुत काम का साबित हो सकता है। TrueCaller के इस नये फीचर्स की मदद से आप कॉल के दौरान ही स्क्रीन पर मेसेज भी भेज सकते हैं। 

इसी कड़ी में TrueCaller की ऐप में बिल्ट-इन टेम्प्लेट्स शामिल किये जाने वाले हैं, जिससे यूजर का कॉलिंग एक्सपीरियंस काफी मजेदार हो जायेगा। इसमें आपको AR से लैस फेस फिल्टर Face Filter और सेल्फी Selfie के ऑप्शन भी मिलेंगे। TrueCaller के अनुसार सभी फीचर्स Android यूजर्स के लिए जल्द ही उपलब्ध करा दिए जाएंगे।

अगर एक और फीचर को देखा जाए तो आपका स्मार्टफोन बायोमेट्रिक Biometric या फिंगरप्रिंट सेंसर सपोर्ट करता है, तो यह फीचर आपके लिए भी अच्छा साबित हो सकता है। खास बात यह है कि इस फीचर के जरिये आप अपने फोन के निजी डेटा को अतिरिक्त लॉक Additional Lock के साथ सुरक्षित रख सकते हैं।