Whatsapp के नए फीचर से यूजर खुद बना सकेंगे अवतार, जानें डिटेल्स

Share Us

381
Whatsapp के नए फीचर से यूजर खुद बना सकेंगे अवतार, जानें डिटेल्स
22 Jul 2022
6 min read

News Synopsis

वर्तमान समय में मैसेजिंग एप Messaging App में कंपनियां शानदार फीचर्स Great Features को एड कर रही हैं। इसी कड़ी में दुनिया की सबसे फेमस इंस्टेंट मैसेजिंग एप Famous Instant Messaging App व्हाट्सएप WhatsApp भी नए-नए फीचर्स New Feature अपडेट कर रही है। इसी कड़ी में व्हाट्सएप पर आपको जल्द नया फीचर देखने को मिल सकता है। WhatsApp अपने नए फीचर पर काम कर रही है, जिसमें यूजर्स को अवतार स्टीकर Avatar Sticker को बनाने की सुविधा मिलेगी।

यूजर्स न सिर्फ अवतार को डिजाइन Avatar Design कर सकते हैं बल्कि वह उसे अन्य लोगों को चैट पर भेज भी सकते हैं। व्हाट्सएप का यह नया फीचर्स फेसबुक और अन्य मैसेंजर एप Facebook & Other Messenger Apps पर भी मिलता है, जिसमें यूजर्स को अवतार डिजाइन करने की फीचर्स दिया जाता है। व्हाट्सएप इस प्लान के साथ वीडियो कॉल में भी नए फीचर्स ऐड करने वाला है। व्हाट्सएप के अनुसार यूजर्स को वीडियो कॉल Video Call के दौरान मास्क लगाने की सुविधा Facility to Apply Mask भी मिलेगी।

यानी इस अपडेट के बाद यूजर्स वर्चुअल मास्क Virtual Mask जैसे फीचर्स को भी व्हाट्सएप पर यूज कर सकेंगे। जबकि कंपनी अभी इन फीचर्स पर काम कर रही है। कंपनी की ओर से इसका अपडेट जल्द ही जारी किया जा सकता है। व्हाट्सएप के फीचर को ट्रैक करने वाले WABetaInfo ने नए अपडेट के बारे में जानकारी दी है। WABetaInfo की रिपोर्ट की मानें तो इस फीचर को एंड्रॉयड डिवाइस Android Device पर देखा गया है। इस फीचर में यूजर अवतार को बनाने के बाद कस्टमाइज भी कर सकेंगे, इसे अन्य लोगों से शेयर करने की सुविधा भी मिलेगी।