News In Brief Auto
News In Brief Auto

New EV: यह कंपनी पेश कर सकती है नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, कर रही तैयारी

Share Us

510
New EV: यह कंपनी पेश कर सकती है नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, कर रही तैयारी
27 Oct 2022
min read

News Synopsis

भारत India में वर्तमान समय में इलेक्ट्रिक वाहनों Electric Vehicles के बाजार का विस्तार बहुत तेजी से हो रहा है। कई पुरानी और नई कंपनियां New Companies  इस सेगमेंट में अपनी मौजूदगी दर्ज करवा रही हैं। इस माहौल में ग्राहकों को भी इससे काफी फायदा हो रहा है। क्योंकि उन्हें किसी एक कंपनी के उत्पाद की जगह कई विकल्प मिल रहे हैं। इसी क्रम में एक और कंपनी भारतीय बाजार Indian Market में नया इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश करने की तैयारी कर रही है। भारतीय बाजार में एसयूवी बनाने वाली टॉप कंपनी महिंद्रा Mahindra जल्द ही इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में पेश करने की तैयारी में है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो महिंद्रा के स्वामित्व वाली कंपनी प्यूजो Peugeot के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर प्यूजो किसबी Electric Scooter Peugeot Kisbee को भारतीय सड़कों पर टेस्ट भी किया जा रहा है। वहीं अगर फीचर्स की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार महिंद्रा की ओर से पेश किए जाने वाले पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर में एथर 450 एक्स Ather 450X जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। यह स्कूटर ट्यूबलर स्टील चेसिस Tubular Steel Chassis के साथ मिलता है। इसी के साथ बेहतरीन राइड क्वालिटी Excellent Ride Quality के लिए इसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क Telescopic Front Fork और हाइड्रोलिक रियर शॉक एर्ब्जाबर का उपयोग किया गया है।

इसमें 14 इंच के टायर भी दिए जा सकते हैं और ब्रेक के मामले में भी ये काफी अच्छा होगा। अनुमान है कि इसमें आगे की ओर डिस्क्र और पीछे की तरफ ड्रम ब्रेक मिलेंगे। डिजाइन और बॉडी Design & Body के मामले में इस स्कूटर को एथर जैसा रखा जा सकता है। लेकिन बैटरी के मामले में ये बाउंस इनफिनिटी Bounce Infinity जैसा होगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महिंद्रा के स्कूटर में रिमूवेबल बैटरी Removable Battery का उपयोग किया जा सकता है।

इसमें 1.6 kWh 48V की लिथियम ऑयन बैटरी का उपयोग हो सकता है। इस बैटरी को फुल चार्ज करने के बाद ये स्कूटर करीब 80 से 100 किलोमीटर की रेंज दे सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ही प्यूजो ब्रॉन्ड Peugeot Brand के तहत महिंद्रा की ओर से इस स्कूटर को भारतीय बाजार में पेश किया जा सकता है। हालांकि कंपनी की ओर से अभी इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।