Netflix का विज्ञापन वाला प्लान इन 12 देशों में हुआ लॉन्च 

Share Us

744
Netflix का विज्ञापन वाला प्लान इन 12 देशों में हुआ लॉन्च 
16 Oct 2022
7 min read

News Synopsis

Netflix : वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म Video Streaming Platform नेटफ्लिक्स Netflix ने अपने विज्ञापन Ads वाले प्लान को लॉन्च कर दिया है। Netflix के एड वाले प्लान को फिलहाल 12 देशों में उतारा है। जबकि  गौर करने वाली बात ये है कि इसमें भारत India को शामिल नहीं किया गया है। इन 12 देशों में ब्राजील Brazil, ऑस्ट्रेलिया Australia, कनाडा Canada, जर्मनी Germany, अमेरिका, मैक्सिको और ब्रिटेन Mexico & UK जैसे देश शामिल किए गए हैं। Netflix के कनाडा के यूजर्स 1 नवंबर से और अमेरिका के यूजर्स को 3 नवंबर से मिलेगा। Netflix के विज्ञापन वाले प्लान की शुरुआती कीमत 6.99 डॉलर यानी करीब 575 रुपए है। Netflix के 6.99 डॉलर वाले प्लान के साथ 720 पिक्सल यानी HD में वीडियो HD Video देखने को मिलेगा।

इस प्लान के तहत यूजर्स को एक घंटे के वीडियो शो Video Shows में पांच विज्ञापन देखने को मिलेंगे। विज्ञापन की अवधि 15-30 सेकेंड की होगी, जबकि पहला शो या पहली फिल्म विज्ञापन फ्री होगी। विज्ञापन वाले प्लान के लिए नेटफ्लिक्स ने माइक्रोसॉफ्ट Microsoft के साथ पार्टनरशिप की है। दिग्गज कंपनी माइक्रोसॉफ्ट अब Netflix का ग्लोबल एडवरटाइजिंग टेक्नोलॉजी Global Advertising Technology और सेल्स पार्टनर Sales Partner बन गया है।

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला CEO Satya Nadella ने खुद ट्वीट करके इसकी जानकारी साझा की। विज्ञापन वाले प्लान के साथ यूजर्स को अवार्ड जीतने वाले शोज देखने को मिलेंगे। Netflix पर दिखने वाले सभी विज्ञापन माइक्रोसॉफ्ट की ओर से होंगे और एक्सक्लूसिव Exclusive होंगे। विज्ञापन के साथ यूजर्स की प्राइवेसी User Privacy का भी ख्याल रखा जाएगा। जबकि नए प्लान की कीमत कितनी होगी इस संबंध में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।