News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

 Netflix पासवर्ड शेयर के लिए ला रही नए नियम 

Share Us

638
 Netflix पासवर्ड शेयर के लिए ला रही नए नियम 
13 May 2022
7 min read

News Synopsis

क्या आप भी पॉपुलर ओटीटी प्लेटफॉर्म Popular OTT Platform Netflix का पासवर्ड शेयर Password Share करते हैं तो आपके लिए यह बुरी खबर है।  जल्द ही कंपनी आपको बड़ा झटका देने वाली है। ताजा रिपोर्ट की मानें तो कंपनी अपने बिजनेस मॉडल Business Model में बदलाव करने जा रही है।

इसके तहत नए प्लान पेश किए जाएंगे, साथ ही विज्ञापनों को भी दिखाया जाएगा। इतना ही नहीं, कंपनी अब दूसरों के साथ नेटफ्लिक्स पासवर्ड शेयर करने पर पैसे भी चार्ज करेगी। नेटफ्लिक्स ने हाल ही में कहा था कि 10 करोड़ से ज्यादा घर ऐसे हैं जो नेटफ्लिक्स का इस्तेमाल तो कर रहे हैं लेकिन इसके लिए भुगतान नहीं कर रहे हैं। ये लोग अपने दोस्तों या साथ काम करने वाले लोगों से पासवर्ड ले लेते हैं। इसके चलते कंपनी अब पासवर्ड शेयर करने के लिए चार्ज वसूलने की योजना बना रही है।

कंपनी इसके साथ ही कुछ सस्ते प्लान भी पेश कर सकती है। हालांकि उसमें यूजर्स को विज्ञापन देखने होंगे। आपको बता दें कि नेटफ्लिक्स ने पिछली तिमाही में बड़ी संख्या में ग्राहकों को खो दिया है। जून तिमाही में यह संख्या और भी बढ़ सकती है। इससे पता लगता है कि अब यूजर्स नेटफ्लिक्स प्रीमियम Netflix Premium में ज्यादा रुचि नहीं रखते हैं। नए प्लान आने से कंपनी को थोड़ी राहत मिल सकती है।