News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Netflix ने 300 लोगों को नौकरी से निकाला, जानिए वजह

Share Us

444
Netflix ने 300 लोगों को नौकरी से निकाला, जानिए वजह
24 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

नेटफ्लिक्स Netflix ने अपने 300 कर्मचारियों को जॉब से निकाल दिया Employees fired from jobs है। इस पर बयान जारी करते हुए नेटफ्लिक्स इंक Netflix Inc ने कहा कि उसने पिछले 1 दशक में पहली बार इतनी बड़ी संख्या में स्ट्रीमिंग करने वाले ग्राहकों को खोया है, जिसके बाद कंपनी ने लागत कम करने के उद्देश्य से नौकरी में कटौती Job Cuts की है। आपको बता दें कि यह दूसरी बार है, जब नेटफ्लिक्स अपने कर्मचारियों को निकाला है। यह 300 कर्मचारी कंपनी का लगभग 4 फीसदी हिस्सा थे, जो अब बेरोजगार हो गए हैं।

कंपनी के इस कदम ने ज्यादातर अमेरिकी कर्मचारियों को प्रभावित  impacting American workforce किया है। आपको बता दें कि कंपनी द्वारा पिछले महीने भी 150 नौकरियों में कटौती की गई थी, जिसके बाद नेटफ्लिक्स का फैसला सामने आया है। नेटफ्लिक्स ने गुरुवार को एक बयान में कहा, "हालांकि हम कारोबार में महत्वपूर्ण निवेश करना जारी रखते हैं, लेकिन हमने ये इसलिए किया है, ताकि हमारी लागत स्लो रेवेन्यू ग्रोथ slow revenue growth के अनुरूप बढ़ सके।

आपको बता दें कि अमेरिका के केंद्रीय बैंक Central Bank of US ने कुछ दिन पहले ही अपने ब्याज दरों interest rates में बढ़ोतरी की है, जिसका बुरा असर अमेरिका पर पड़ता दिखना शुरू हो गया है। कंपनी के मुताबिक पहली तिमाही में ग्राहकों की संख्या में गिरावट के बाद नेटफ्लिक्स ने मौजूदा अवधि के लिए और भी अधिक नुकसान का अनुमान लगाया है। उस डाउनट्रेंड को रोकने के लिए कंपनी एक सस्ता प्लान, विज्ञापन-समर्थित सब्सक्रिप्शन टियर cheaper plans, ad-supported subscription tier पेश करने की योजना बना रही है, जिसके लिए वह कई कंपनियों के साथ बातचीत कर रही है।