News In Brief Government Policies
News In Brief Government Policies

जगदीप धनखड़ को NDA ने बनाया उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार

Share Us

308
जगदीप धनखड़ को NDA ने बनाया उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार
18 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

एनडीए NDA की तरफ से पश्चिम बंगाल के राज्‍यपाल जगदीप धनखड़ West Bengal Governor Jagdeep Dhankhar देश के अगले उप राष्‍ट्रपति पद Vice President's post के उम्मीदवार होंगे। पीएम नरेंद्र मोदी PM Narendra Modi के नेतृत्‍व में भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में इस पर मुहर लगाई गई। भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा BJP President JP Nadda ने प्रेस कांफ्रेंस कर यह जानकारी दी। जगदीप धनखड़ ने दोपहर को प्रधानमंत्री से मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने शुक्रवार को भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी। 

आपको बता दें कि उपराष्ट्रपति चुनाव Vice Presidential election के लिए 6 अगस्त 2022 को वोट डाले जाएंगे और उसी दिन परिणाम भी आ जाएंगे। इसके पहले आज शाम बीजेपी मुख्यालय में उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुनने के लिए भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक हई। बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री अमित शाह, नितिन गडकरी, राजनाथ सिंह, बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव बीएल संतोष और मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान Madhya Pradesh CM Shivraj Singh Chouhan शामिल हुए। 

इस बैठक के बारे में जानकारी देते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि उपराष्ट्रपति के उम्मीदवार के चयन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई संसदीय बोर्ड बैठक में सभी शामिल रहे। साथ ही कई नामों पर चर्चा हुई। सभी नामों पर गौर करने के बाद हम इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि हम अपने किसान पुत्र जगदीप धनखड़ जी का नाम आगे करते हैं। उन्होंने बहुत ही काम समय में राजस्थान हाई कोर्ट Rajasthan High Court में एक प्रसिद्ध वकील के रूप में खुद को स्थापित किया था।