Brahmastra के बढ़ते क्रेज से राष्ट्रीय सिनेमा दिवस टला, जानें कब मिलेगी 75 रुपए की टिकट

Share Us

501
Brahmastra के बढ़ते क्रेज से राष्ट्रीय सिनेमा दिवस टला, जानें कब मिलेगी 75 रुपए की टिकट
14 Sep 2022
min read

News Synopsis

राष्ट्रीय सिनेमा दिवस National Cinema Day से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। राष्ट्रीय सिनेमा दिवस अब 16 सितंबर के बजाय 23 सितंबर को मनाया जाएगा। इसके पीछे कथित तौर पर रणबीर कपूर और आलिया भट्ट Ranbir Kapoor and Alia Bhatt स्टारर फिल्म ब्रह्मास्त्र Brahmāstra बताई जा रही है। सिनेमा दिवस की तारीख बदले जाने का ऐलान खुद मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया Multiplex Association of India (MAI) ने किया है। जिसमें बताया गया है कि अब शुक्रवार, 16 सितंबर के बजाय इस दिवस को 23 सितंबर को मनाया जाएगा, जिस दिन देश के हजारों सिनेमाघरों में जबरदस्त छूट के साथ मात्र 75 रुपए में मूवी टिकट बेची जाएगी।

MAI के मुताबिक, राष्ट्रीय सिनेमा दिवस को एक हफ्ते के लिए टाल दिया गया है और अब इसे शुक्रवार, 23 सितंबर को मनाया जाएगा। एसोसिएशन Association का कहना है कि तारीख के आगे बढ़ाने के पीछे विभिन्न स्टेक होल्डर्स का अनुरोध और हिस्सा लेने के अवसर को बढ़ाना कारण है। जबकि, Bollywood Hungama ने एक सूत्र का हवाला देते हुए जानकारी दी है कि तारीख को आगे बढ़ाए जाने के पीछे देश में जबरदस्त कमाई की ओर बढ़ रही फिल्म Brahmāstra: Part One – Shiva कारण है।

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि बॉलीवुड की कई फिल्मों के बॉक्स-ऑफिस  Box-Office पर धराशायी होने के बाद यह फैंटेसी फिल्म अच्छा प्रदर्शन कर रही है, जिसके चलते मल्टीप्लेक्स लंबे समय के बाद खुश नजर आ रहे हैं और यही कारण है कि Disney के अनुरोध के बाद, MAI ने राष्ट्रीय सिनेमा दिवस को आगे बढ़ा दिया है।