राष्ट्रीय सिनेमा दिवस, इस दिन सिर्फ 75 रुपए में मिलेगी मूवी टिकट

Share Us

693
राष्ट्रीय सिनेमा दिवस, इस दिन सिर्फ 75 रुपए में मिलेगी मूवी टिकट
03 Sep 2022
min read

News Synopsis

भारत India में राष्ट्रीय सिनेमा दिवस National Cinema Day के अवसर पर मूवी टिकट Movie Tickets की कीमत में बड़ी गिरावट की पेशकश की गई जा रही है। देश में सिनेमाघरों के सफलतापूर्वक फिर से खुलने के उपलक्ष्य में शुक्रवार यानी 16 सितंबर को देशभर में मूवी टिकट की कीमत महज 75 रुपए होगी। यह केवल एक दिन की छूट होगी, जो 4,000 से अधिक भाग लेने वाले थिएटरों पर उपलब्ध होगी, जो फिल्म प्रेमियों Film Lovers के लिए एक खुशखबरी से कम नहीं है। यह ऑफर PVR, INOX, Cinepolis और अन्य बड़े थिएटरों पर लागू है। जबकि आधिकारिक वेबसाइटों को अपडेट नहीं किया गया है। मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया Multiplex Association of India (MAI) ने थिएटर बिजनेस Theatre Business को बनाए रखने वाले फिल्म निर्माताओं को "धन्यवाद" के रूप में इस ऑफर का ऐलान किया है।

राष्ट्रीय सिनेमा दिवस एक पूरी तरह से नया प्रोग्राम है, और पहले से ही अमेरिका में सुर्खियां बटोर रहा है, AMC और Cinemark जैसे सिनेमाघरों ने इस वीकेंड टिकट की कीमतों को घटाकर $3 यानी लगभग 240 रुपए कर दिया गया है। यहां तक ​​कि यूके के थिएटर भी इसी स्कीम को फॉलो कर रहे हैं। यूके में शनिवार, 3 सितंबर को होने वाले फेस्टिव डे Festival Day के लिए टिकट की कीमत को £3 यानी लगभग 277 रुपए रखा गया है।

भारतीय सिनेमाघर इस ऑफर को 16 सितंबर को शुरू करेंगे। राष्ट्रीय सिनेमा दिवस की आधिकारिक वेबसाइट किसी भी प्रतिबंध को लिस्ट नहीं करती है, जिसमें कहा गया है कि प्रारूप या भाषा की परवाह किए बिना हर फिल्म की कीमत समान होगी।