News In Brief Auto
News In Brief Auto

Namma Yatri ने बेंगलुरु में कैब सर्विसेज शुरू की

Share Us

141
Namma Yatri ने बेंगलुरु में कैब सर्विसेज शुरू की
16 Apr 2024
7 min read

News Synopsis

नम्मा यात्री Namma Yatri एक शून्य-कमीशन ऑटो-हेलिंग ऐप ने बेंगलुरु में कैब सेवाओं में प्रवेश की घोषणा की, और अपने प्लेटफॉर्म पर 25,000 से अधिक ड्राइवरों को शामिल किया।

नम्मा यात्री के सीईओ मैगीज़ान सेलवन Namma Yatri CEO Magizhan Selvan ने कहा "इस रणनीतिक बदलाव से न केवल ड्राइवरों की आय बढ़ती है, बल्कि बेहतर वाहन रखरखाव और उन्नत ग्राहक अनुभव को भी बढ़ावा मिलता है, हमने अब तक लगभग 25,000 ड्राइवरों को अपने साथ जोड़ लिया है, और अगले छह महीनों में एक लाख ड्राइवरों को अपने साथ जोड़ लेंगे।"

प्लेटफ़ॉर्म नॉन-एसी मिनी, एसी मिनी, सेडान और एक्सएल कैब प्रदान करता है।

बेंगलुरु लॉन्च के बाद नम्मा यात्री ने अंतर-शहर यात्रा, किराये और निर्धारित सवारी को शामिल करने के लिए अपनी कैब सेवाओं का विस्तार करने की योजना बनाई है। यह सेवा पूरे कर्नाटक में भी उपलब्ध होगी। इसके अतिरिक्त कंपनी विकलांगता-अनुकूल सवारी, अतिरिक्त सामान स्थान, पालतू यात्रा और सार्वजनिक परिवहन केंद्रों की यात्राओं जैसे विशेष अनुरोधों को समायोजित करेगी।

जसपे के सह-संस्थापक विमल कुमार JusPay Co founder Vimal Kumar ने कहा "हमें बहुत खुशी है, कि नम्मा यात्री ऑटो सेवाओं के बेहद सफल लॉन्च के बाद कैब का विस्तार कर रहे हैं, और हम अन्य शहरों और अन्य देशों में भी विस्तार करना चाहते हैं।"

नम्मा यात्री बेंगलुरु में टैक्सी सेवाओं का संचालन कर रही है।

ओला और उबर के प्रभुत्व वाली कैब सेवा में इसके प्रवेश से उन ड्राइवरों को राहत मिलने की संभावना है, जो घटते प्रोत्साहन और कमाई से परेशान हैं।

फिनटेक फर्म जसपे ने नंदन नीलेकणि के BECKN फाउंडेशन के सहयोग से और बेंगलुरु के ऑटो रिक्शा ड्राइवर्स यूनियन द्वारा समर्थित नवंबर 2022 में नम्मा यात्री ऐप लॉन्च किया। यह ऐप ओला और उबर का विकल्प होने का वादा करता है, जो 30-40 प्रतिशत कमीशन चार्ज करता है।

फर्म ने मोबिलिटी व्यवसाय को मूविंग टेक इनोवेशन लिमिटेड नामक एक अलग फर्म में बदल दिया।

आवागमन को सरल बनाने के लिए सरकार समर्थित ओपन नेटवर्क फॉर डिजिटल कॉमर्स (ओएनडीसी) ने नम्मा यात्री को अपने प्लेटफॉर्म से जोड़ा।

नम्मा यात्री को शुरुआत में यात्री ऐप के नाम से बेंगलुरु, मैसूरु, तुमकुर और कोच्चि में लॉन्च किया गया था। कोलकाता में इसे यात्री साथी के नाम से लॉन्च किया गया। कंपनी ने हाल ही में चेन्नई तक विस्तार किया है।

कंपनी ने एक सदस्यता मॉडल अपनाया है, जहां ड्राइवर प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करने के लिए मासिक या प्रति-सवारी शुल्क का भुगतान करते हैं। कैब अभी प्रारंभिक लॉन्च चरण में हैं, इसलिए कैब ड्राइवरों के लिए ऐप का उपयोग निःशुल्क है।

मैगीज़ान सेलवन ने कहा "फिलहाल हमने इसे ड्राइवरों के लिए मुफ़्त रखा है, एक बार जब हम इसे और अधिक अपनाते हुए देखेंगे, तो हम उसी मॉडल को यहां भी पेश करने पर विचार करेंगे।"

Namma Yatri के बारे में:

ग्राहक अनुकूल ऐप नम्मा यात्री एक मोबिलिटी एप्लिकेशन है, जिसे ओपन मोबिलिटी पहल में प्रभावी ढंग से योगदान देने की दृष्टि से बनाया गया है। एक खुली गतिशीलता पहल की असली ताकत एक सामान्य मानक नेटवर्क पर सह-अस्तित्व के लिए कई गतिशीलता सेवा प्रदाताओं के सामूहिक पारिस्थितिकी तंत्र में निहित है। यह ग्राहकों को वास्तव में मल्टी-मॉडल पेशकश का लाभ उठाने के लिए बेहतर विकल्प प्रदान करता है। एप्लिकेशन बेकन प्रोटोकॉल पर बनाया गया है, जो एक ओपन सोर्स प्रोटोकॉल है।