News In Brief Auto
News In Brief Auto

Myelin Foundry ने कार केबिन, मोबाइल फोन में AI लाने के लिए Mahindra के साथ साझेदारी की

Share Us

158
Myelin Foundry ने कार केबिन, मोबाइल फोन में AI लाने के लिए Mahindra के साथ साझेदारी की
21 Mar 2024
7 min read

News Synopsis

माइलिन फाउंड्री Myelin Foundry ने कार केबिन और मोबाइल फोन में एआई पहुंचाने के लिए महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड Mahindra & Mahindra Ltd के साथ साझेदारी की। ऑटोमोटिव दिग्गज महिंद्रा एंड महिंद्रा के साथ एज एआई में विशेषज्ञता वाला एक डीप-टेक स्टार्टअप माइलिन फाउंड्री का सहयोग एआई को हमारी उंगलियों पर लाकर ड्राइविंग अनुभव को बदलने के लिए डिज़ाइन किए गए ऑटोमोटिव उद्योग में क्रांति लाएगा।

इस साझेदारी का पहला उत्पाद एम-लेंस है, जिसका उद्देश्य कॉकपिट चेतावनी संकेतों और इन-केबिन नियंत्रणों को सहजता से समझना है, जिससे ऑटोमोबाइल प्रौद्योगिकी की बढ़ती डिजिटल दुनिया में ड्राइविंग को सुरक्षित और अधिक सहज बनाया जा सके। एम-लेंस महिंद्रा के उपयोगकर्ता के अनुकूल मोबाइल एप्लिकेशन, एड्रेनॉक्स कनेक्ट के माध्यम से उपलब्ध है, और उपयोगकर्ता के स्मार्टफोन पर ऑफ़लाइन कार्य करता है, जो सभी महिंद्रा वाहन मालिकों के लिए उपयोग में आसानी और पहुंच पर जोर देता है।

एम-लेंस का लॉन्च मौजूदा एक्सयूवी-700 मॉडल लाइनअप का एक हिस्सा है, जो महिंद्रा के प्रमुख वाहनों में से एक है। वैश्विक स्तर पर इस पहले एआई ऑटोमोटिव समाधान ने सुरक्षित ड्राइविंग को बढ़ावा देकर ड्राइविंग अनुभव को सुव्यवस्थित किया है, और सड़क सुरक्षा उपायों को बढ़ाया है। माइलिन फाउंड्री और महिंद्रा के बीच साझेदारी ने एक उदाहरण स्थापित किया है, कि कैसे उद्यमी और उद्योग के दिग्गज भारत में नवाचार को बढ़ावा देने के लिए सहयोग कर सकते हैं।

महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजी और उत्पाद विकास के अध्यक्ष वेलुसामी Velusamy President of Automotive Technology and Product Development Mahindra & Mahindra Ltd ने कहा कि महिंद्रा हमेशा ग्राहकों के लिए नवीन प्रौद्योगिकी या सिस्टम के साथ ड्राइविंग अनुभव को बढ़ाने के लिए तत्पर है। एम-लेंस विकसित करने के लिए माइलिन फाउंड्री के साथ सहयोग सुविधा, सुरक्षा और ऑटोमोटिव उद्योग के भविष्य के प्रति संगठन की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। एसयूवी में एआई का एकीकरण न केवल नवाचार को बढ़ावा देगा बल्कि प्रौद्योगिकी को सुलभ बनाएगा और इसे ग्राहकों के लिए उपयोगकर्ता के अनुकूल अनुभव बना देगा।

माइलिन फाउंड्री के संस्थापक और सीईओ गोपीचंद कतरागड्डा Gopichand Katragadda Founder and CEO of Myelin Foundry ने कहा क्योंकि एआई कॉकपिट और मोबाइल सोलूशन्स ड्राइविंग और जुड़ाव में सुरक्षा बढ़ाएंगे।

माइलिन फाउंड्री ने महिंद्रा के साथ मिलकर ऑटोमोटिव उद्योग के परिवर्तन में एआई की क्षमता को चिह्नित किया है। जैसे-जैसे वाहन अधिक कनेक्टेड और स्वायत्त होते जाएंगे, कृत्रिम बुद्धिमत्ता यह सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी कि इन प्रगतियों के परिणामस्वरूप सुरक्षित, अधिक कुशल और आनंददायक ड्राइविंग अनुभव प्राप्त होंगे।

माइलिन फाउंड्री और महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के बीच साझेदारी ऑटोमोटिव उद्योग में एआई के परिवर्तनकारी प्रभाव को दर्शाता है। एम-लेंस के साथ कंपनियां कार सुरक्षा और उपयोगकर्ता अनुभव के लिए नए मानक स्थापित कर रही हैं, सभी ड्राइवरों के लिए अधिक सहज और सुरक्षित भविष्य बनाने के लिए एआई की ताकत का उपयोग कर रही हैं। जैसा कि हम आगे देखते हैं, कि इस तरह के साझेदारी से नवाचार को बढ़ावा मिलता रहेगा, सड़कें सुरक्षित होंगी और सभी के लिए ड्राइविंग अधिक सुखद होगी।