Musk Twitter Deal: ट्विटर कमान संभालने के बाद एलन मस्क का ट्वीट, लिखा- अब ‘चिड़िया आजाद है’

Share Us

429
 Musk Twitter Deal: ट्विटर कमान संभालने के बाद एलन मस्क का ट्वीट, लिखा- अब ‘चिड़िया आजाद है’
28 Oct 2022
min read

News Synopsis

Musk Twitter Deal: ट्विटर अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी होने और माइक्रोब्लॉगिंग साइट microblogging site के सीईओ और सीएफओ  CEO and CFO को बाहर का रास्ता दिखाने के बाद एलन मस्क का एक ट्वीट भी चर्चा में बना हुआ है। एलन मस्क Elon Musk ने अपने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘the bird is freed’ (चिड़िया आजाद है)। दुनिया के सबसे अमीर कारोबारी एलन मस्क ट्विटर का अधिग्रहण पूरा करने के बाद अब और मुखर हो गए हैं। अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी होने और माइक्रोब्लॉगिंग साइट के सीईओ व सीएफओ को बाहर का रास्ता दिखाने के बाद मस्क का एक ट्वीट भी चर्चा में है। एलन मस्क ने ट्वीट करते हुए लिखा, चिड़िया आजाद है। वहीं इससे पहले एलन मस्क ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर , microblogging platform Twitter को खरीदने की डील के पीछ के मकसद को बताने के लिए गुरुवार को एक पोस्ट किया।

इसमें उन्होंने ये भी बताया कि प्लेटफॉर्म पर विज्ञापन को लेकर वो क्या सोचते हैं। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क Elon Musk और ट्विटर Twitter के बीच हुई 44 बिलियन अमेरिकी डॉलर US Dollar की डील आज यानी शुक्रवार को फाइनल होना है। इससे ठीक एक दिन पहले गुरुवार को एलन मस्क ट्विटर खरीदने को लेकर बड़ा खुलासा किया। उन्होंने बताया कि आखिर इस डील के पीछे उनका क्या मकसद है? उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट Twitter account पर एक पोस्ट जारी कर इस प्लेटफॉर्म पर विज्ञापन को लेकर भी अपनी राय जाहिर की। एलन मस्क ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर को खरीदने की डील के पीछ के मकसद को बताने के लिए गुरुवार को एक पोस्ट किया।

इसमें उन्होंने ये भी बताया कि प्लेटफॉर्म पर विज्ञापन को लेकर वो क्या सोचते हैं। उन्होंने पोस्ट में लिखा कि प्रिय ट्विटर विज्ञापन दाता... मैं ट्विटर खरीदने को लेकर अपनी प्रेरणा व्यक्तिगत रूप आपके साथ साझा करना चाहता हूं। मैंने ट्विटर क्यों खरीदा, इसे लेकर लगातार कई अटकलें लगाई गईं, लेकिन इनमें से ज्यादातर गलत साबित हुई हैं। एलन मस्क ने खुलासा करते हुए लिखा कि उन्होंने ट्विटर को इसलिए खरीदा है ताकि हमारी आने वाली सभ्यता के पास एक कॉमन डिजिटल स्पेस Common Digital Space हो, जहां विभिन्न विचारधारा और विश्वास ideology and belief के लोग किसी भी किसी तरह की हिंसा का सहारा लिए बिना, स्वस्थ तरीके से विश्वासों की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ चर्चा कर सकें।