मस्क ने ट्विटर के ब्लू बर्ड लोगो को 'डोगे' मीम से बदल दिया

Share Us

457
मस्क ने ट्विटर के ब्लू बर्ड लोगो को 'डोगे' मीम से बदल दिया
04 Apr 2023
5 min read

News Synopsis

ट्विटर के सीईओ एलोन मस्क Twitter CEO Elon Musk माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट Micro-Blogging Site के लिए नए अपडेट New Updates के साथ वापस आ गए हैं। और इस बार उन्होंने प्रतिष्ठित ब्लू बर्ड लोगो Blue Bird Logo को बदल दिया है, जो वेब संस्करण Web Version पर होम बटन Home Button के रूप में "डोगे Doge" मेम के साथ काम करता है।

ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने सोमवार को ट्विटर के वेब संस्करण पर 'डोगे' मीम देखा, जो डॉगकोइन ब्लॉकचैन Dogecoin Blockchain और क्रिप्टोकुरेंसी Cryptocurrency के लोगो का हिस्सा है, और 2013 में एक मजाक के रूप में बनाया गया था।

मस्क ने अपने अकाउंट पर एक मज़ेदार पोस्ट भी साझा किया जिसमें कार में 'डोगे' मीम और पुलिस अधिकारी जो उसके ड्राइविंग लाइसेंस को देख रहा है, और जो बता रहे है, कि उसकी तस्वीर बदल दी गई है।

खास बात यह है, कि ट्विटर के मोबाइल एप Mobile App में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

यह उल्लेख करना उचित है, कि कुत्ते की छवि को डॉगकॉइन ब्लॉकचेन और क्रिप्टोकरेंसी के लोगो के रूप में जाना जाता है, जिसे 2013 में एक मजाक के रूप में बनाया गया था, बिटकॉइन जैसी अन्य क्रिप्टोकरेंसी का मज़ाक उड़ाने के लिए वैराइटी ने रिपोर्ट किया।

ट्विटर के सीईओ ने 26 मार्च 2022 के स्क्रीनशॉट को भी साझा किया, उनके और गुमनाम खाते के बीच की बातचीत जहां बाद वाला पक्षी लोगो को "डोगे" में बदलने के लिए कह रहा था। इस पोस्ट को ट्विटर पर शेयर करते हुए मस्क ने लिखा, "वादे के मुताबिक।"

वैरायटी के अनुसार पिछली बार 44 अरब अमेरिकी डॉलर के सौदे में ट्विटर को खरीदने वाले मस्क डोगे मीम के जाने-माने सुपरफैन हैं, और उन्होंने डॉगकोइन को ट्विटर पर और पिछले साल "सैटरडे नाइट लाइव Saturday Night Live" की मेजबानी के दौरान दोनों में बढ़ावा दिया है। सोमवार को ट्विटर के वेब लोगो में बदलाव के बाद डॉगकॉइन का मूल्य 20 प्रतिशत से अधिक बढ़ गया।

मस्क ने मार्च 2022 में ट्वीट करने के बाद ट्विटर को खरीदने के लिए अपनी अंततः सफल बोली लगाने से पहले यह देखते हुए कि ट्विटर वास्तविक सार्वजनिक शहर के वर्ग के रूप में कार्य करता है, मुक्त भाषण सिद्धांतों का पालन करने में विफल रहने से लोकतंत्र मौलिक रूप Democracy Fundamental से कमजोर हो जाता है। क्या किया जाना चाहिए?" मस्क ने ट्वीट किया।

@WSBChairman ने जवाब दिया था, "बस ट्विटर खरीदो ... और पक्षी लोगो को कुत्ते में बदल दो।" मस्क ने जवाब दिया, "हाहा जो बीमार होगा"।

उन्होंने एक और तस्वीर भी पोस्ट की थी, जिसमें लिखा था, "सीज द मेम्स ऑफ प्रोडक्शन।"

इससे पहले 15 फरवरी को मस्क का 'डॉग' के लिए प्यार दिखाई दे रहा था, क्योंकि उन्होंने डॉगकॉइन ब्लॉकचेन और क्रिप्टोकरंसी लोगो की तस्वीर पोस्ट की थी, जिसमें सीईओ के रूप में प्रस्तुत किया गया था, कैप्शन के साथ "ट्विटर का नया सीईओ अद्भुत है।"