News In Brief Auto
News In Brief Auto

मुसाशी ने 70 करोड़ रुपये के निवेश के साथ भारतीय इलेक्ट्रिक मोबिलिटी बाजार में प्रवेश किया

Share Us

457
मुसाशी ने 70 करोड़ रुपये के निवेश के साथ भारतीय इलेक्ट्रिक मोबिलिटी बाजार में प्रवेश किया
16 Jun 2023
6 min read

News Synopsis

जापानी ऑटो पार्ट्स निर्माता मुसाशी Japanese auto parts manufacturer Musashi ने बीएनसी मोटर्स के साथ साझेदारी में भारत में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी क्षेत्र में प्रवेश की घोषणा की है। कंपनी ने कारोबार के शुरुआती चरण में 70 करोड़ रुपये का निवेश करने की अपनी योजना का खुलासा किया। मुसाशी सिमित्सु इंडस्ट्रीज Musashi Shimitsu Industries की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी मुसाशी इंडिया आंतरिक दहन इंजन Musashi India Internal Combustion Engine द्वारा संचालित दो और चार पहिया वाहनों के लिए ट्रांसमिशन घटकों के उत्पादन में माहिर है।

मुसाशी एक मोटर, पीसीयू और गियरबॉक्स युक्त एक इलेक्ट्रिक वाहन इकाई विकसित करने के लिए अपनी डिजाइन और इंजीनियरिंग विशेषज्ञता का लाभ उठाने का इरादा रखता है। इस ई-एक्सल की मैन्युफैक्चरिंग कंपनी के बेंगलुरु प्लांट में अक्टूबर में शुरू होगी। पहले चरण के हिस्से के रूप में मुसाशी अपनी बेंगलुरु विनिर्माण सुविधा Bengaluru Manufacturing Facility में उत्पाद के लिए असेंबली लाइन स्थापित करने के लिए 70 करोड़ रुपये आवंटित करेगी।

मुसाशी सिमित्सु इंडस्ट्रीज में भारत और अफ्रीका क्षेत्र के सीईओ तोशीहिसा ओत्सुका Toshihisa Otsuka CEO India and Africa Region Musashi Shimitsu Industries ने भारतीय इलेक्ट्रिक मोबिलिटी क्षेत्र Indian Electric Mobility Sector में मुसाशी की उन्नत तकनीक और विशेषज्ञता पेश करने के लिए कंपनी की प्रतिबद्धता व्यक्त की। उन्होंने आवश्यक घटक प्रदान करने पर अपना ध्यान केंद्रित करने पर जोर दिया जो इलेक्ट्रिक वाहनों Electric Vehicles के विकास और सफलता में योगदान देगा।

ई-मोबिलिटी बाजार में मुसाशी के विस्तार को भारत में भारत न्यू-एनर्जी कंपनी मोटर्स के साथ रणनीतिक सहयोग के माध्यम से सुगम बनाया गया है। इसके अतिरिक्त कंपनी ने पहले ही थाईलैंड में स्ट्रोम, वियतनाम में ईवी गो और केन्या में आर्क राइड के साथ शुरुआती समझौते कर लिए हैं। ये साझेदारियां भारत में निर्मित ई-एक्सल Made in India E-axle की आपूर्ति के लिए आवश्यक हैं।

इस उद्यम के साथ मुसाशी का लक्ष्य भारत के विकसित इलेक्ट्रिक मोबिलिटी परिदृश्य पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालना है। रणनीतिक सहयोग के साथ अपने तकनीकी कौशल को जोड़कर कंपनी विभिन्न बाजारों में इलेक्ट्रिक वाहनों को व्यापक रूप से अपनाने में योगदान देना चाहती है। पहले चरण में 70 करोड़ रुपये का निवेश मुसाशी की भारत में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी घटकों के लिए एक मजबूत विनिर्माण पारिस्थितिकी तंत्र Strong Manufacturing Ecosystem स्थापित करने की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

इस विस्तार के माध्यम से मुसाशी भारत और अन्य अंतरराष्ट्रीय बाजारों में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी क्षेत्र के विकास और सफलता को चलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए तैयार है।