मुकेश अंबानी की नेटवर्थ फिर 100 अरब डॉलर के पार

Share Us

465
 मुकेश अंबानी की नेटवर्थ फिर 100 अरब डॉलर के पार
07 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

मुकेश अंबानी Mukesh Ambani की नेट वर्थ Net Worth एक बार फिर 100 अरब डॉलर के पार पहुंच गई है। भारत India के दिग्गज उद्योगपति industrialist और रिलायंस इंडस्ट्रीज Reliance Industries के मुखिया मुकेश अंबानी ने एक बार लंबी छलांग लगाई है। उन्होंने पिछले कई दिनों से आगे चल रहे दिग्गज कारोबारी गौतम अडाणी Gautam Adani को पीछे छोड़ दिया है। मुकेश अंबानी अब दुनिया की टॉप-10 अमीरों की सूची में 101 अरब डॉलर नेट वर्थ के साथ 7वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इसके साथ ही उन्होंने फिर से एशिया Asia के सबसे अमीर व्यक्ति richest person होने का खिताब भी अपने नाम कर लिया है।

देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी दुनिया के टॉप-10 अमीरों की सूची में लगातार आगे बढ़ते जा रहे हैं। फिलहाल, वह 7वें पायदान पर पहुंच गए हैं और उनकी नेट वर्थ एक बार फिर से 100 अरब डॉलर का पार कर गई है।

65 वर्षीय अंबानी ने पिता धीरूभाई अंबानी Dhirubhai Ambani के निधन के बाद 6 जुलाई 2002 को रिलायंस की कमान अपने हाथ में ली और इसे बुलंदियों पर पहुंचा दिया। मौजूदा वक्त में रिलायंस देश की सबसे अधिक वैल्यू वाली कंपनी बन चुकी है।