मुकेश अंबानी ने कहा भारत विकास का प्रकाश स्तंभ, जानें एजीएम की खास बातें

Share Us

359
मुकेश अंबानी ने कहा भारत विकास का प्रकाश स्तंभ, जानें एजीएम की खास बातें
30 Aug 2022
min read

News Synopsis

देश की दिग्गज रिलायंस इंडस्ट्रीज Reliance Industries के मुखिया मुकेश अंबानी Mukesh Ambani ने कंपनी की 45वीं एजीएम 45th AGM के दौरान जानकारी देते हुए कहा है कि वैश्विक आर्थिक अनिश्चितता Global Economic Uncertainty के दौर में भारत विकास के प्रकाश स्तंभ के तौर पर उभरा है। अंबानी ने देश के प्रधानमंत्री Prime Minister की ओर से बताए गए पांच प्रण का हवाला देते हुए कहा कि ये प्रण देश को विकसित देशों की श्रेणी में लाकर खड़ा करेंगे। एजीएम के दौरान अंबानी ने केंद्र सरकार Central Government के कामकाज की तारीफ करते हुए अपने बयान में कहा कि काेरोना से निपटने के लिए सरकार ने सराहनीय कार्य किया।

देश की आर्थिक चुनौतियों Economic Challenges से निपटने की पूरी तैयारी की गई यही कारण है कि वैश्विक मंदी Global Recession की आशंका के दौर में भी भारत मजबूती के साथ खड़ा है। रिलायंस के एजीएम के दौरान दिवाली के मौके पर देश में 5जी सेवाओं की लॉन्चिंग पर भी बड़ा एलान किया गया। मुकेश अंबानी ने रिलायंस एजीएम के दौरान कहा है कि इस बार दिवाली पर कंपनी देश के मेट्रो शहरों दिल्ली Delhi,  मुंबई Mumbai, कोलकाता और चेन्नई Kolkata and Chennai समेत कई अन्य शहरो में जियो 5जी सेवाएं लॉन्च कर देगी।

रिलायंस इंडस्ट्रीज की एजीएम में मुकेश अंबानी ने कहा, ‘कंपनी हर महीने देश में 5जी सेवाओं का विस्तार करेगी। ऐसा करते हुए कंपनी दिसंबर 2023 तक देश के हर कस्बे, हर तालुका और तहसील तक जियो 5जी सेवाएं 5G Services मुहैया कराने लगेगी।