News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

ईशा अंबानी को रिलायंस जियो का रिटेल यूनिट चेयरमैन बना सकते हैं मुकेश अंबानी

Share Us

1261
ईशा अंबानी को रिलायंस जियो का रिटेल यूनिट चेयरमैन बना सकते हैं मुकेश अंबानी
29 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

रिलायंस इंडस्ट्रीज़ Reliance Industries में आकाश अंबानी Akash Ambani को रिलायंस जियो Reliance Jio का चेयरमैन Chairman बनाए जाने के बाद अब बेटी ईशा अंबानी Isha Ambani को रिटेल यूनिट का चेयरमैन Chairman of Retail Unit बनाने जा रहे हैं। सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार सूत्रों ने कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज, ईशा अंबानी को रिटेल यूनिट का चेयरमैन बनाने को लेकर बुधवार, 30 जून को आधिकारिक ऐलान कर सकती है। 

आपको बता दें कि ईशा अंबानी अभी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड Reliance Retail Ventures Limited में डायरेक्टर के पद पर हैं। वहीं दूसरी ओर कंपनी के एक अधिकारी ने इस पूरे मामले में किसी भी तरह की कोई टिप्पणी करने से सीधा इंकार कर दिया है। रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल, रिलायंस इंडस्ट्रीज की सब्सिडियरी कंपनियां Subsidiaries Companies हैं। आपको बता दें रिलायंस इंडस्ट्रीज का मार्केट वैल्यू 217 अरब डॉलर से ज्यादा है। 

बता दें कि ईशा अंबानी 30 वर्ष की हैं और उन्होंने येल यूनिर्विसटी Yale University से उच्च शिक्षा हासिल की है। ईशा अंबानी और आकाश अंबानी Isha Ambani and Akash Ambani दोनों जुड़वां भाई बहन हैं। मंगलवार को आकाश अंबानी को रिलायंस समूह के टेलीकॉम कारोबार की जिम्मेदारी सौंप दी गई है। आकाश को देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी India's Largest Telecom Company रिलायंस जियो का नया चेयरमैन नियुक्त किया गया है।