News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

MS Dhoni ने फिटनेस स्टार्टअप Tagda Raho में निवेश किया

Share Us

522
MS Dhoni ने फिटनेस स्टार्टअप Tagda Raho में निवेश किया
24 Nov 2023
6 min read

News Synopsis

महेंद्र सिंह धोनी Mahendra Singh Dhoni ने पारंपरिक भारतीय फिटनेस प्रथाओं को पुनर्जीवित करने पर केंद्रित बेंगलुरु स्थित फिटनेस स्टार्टअप तगड़ा रहो Tagda Raho में निवेश किया। तगदा रहो के साथ एमएस धोनी का जुड़ाव पारंपरिक कसरत दृष्टिकोण और आधुनिक फिटनेस तरीकों के मिश्रण के माध्यम से एक स्वस्थ भारत को बढ़ावा देने के उनके समर्पण को उजागर करता है। पारंपरिक भारतीय वर्कआउट गियर को समकालीन प्रशिक्षण तकनीकों के साथ एकीकृत करने के लिए प्रसिद्ध स्टार्टअप का लक्ष्य बैंगलोर से परे अपनी उपस्थिति का विस्तार करना है।

तगड़ा रहो की विशिष्ट पद्धति में पारंपरिक भारतीय फिटनेस उपकरणों जैसे गदा, मुदगर्स, वज्र और सुमटोला को नवीन कसरत व्यवस्थाओं के साथ मिश्रित करना शामिल है, जो विभिन्न क्षेत्रों का ध्यान आकर्षित करता है। इस अनूठे फ्यूज़न ने न केवल फिटनेस उत्साही लोगों के बीच रुचि जगाई है, और बल्कि लखनऊ सुपर जाइंट्स Lucknow Super Giants, हरियाणा स्टीलर्स और नेशनल क्रिकेट अकादमी Haryana Steelers and National Cricket Academy जैसी पेशेवर टीमों और संस्थानों से भी इसे मान्यता मिली है। और उनकी आविष्कारशील प्रशिक्षण पद्धतियों ने लोकप्रियता हासिल की है, जिससे उद्योग में ब्रांड की विश्वसनीयता स्थापित हुई है।

एमएस धोनी के विचार में "फिटनेस हमेशा से मेरे जीवन का एक हिस्सा रही है, युवावस्था में खेल से लेकर अब वर्कआउट को अपनी दिनचर्या में शामिल करने तक"। वह तगदा रहो के अंतर्निहित भारतीय दृष्टिकोण के साथ प्रतिध्वनित होते हैं, जो मूल शक्ति, स्थिरता और गतिशीलता को बढ़ाते हुए निष्क्रिय मांसपेशियों की सक्रियता पर जोर देते हैं। स्टार्टअप में धोनी का निवेश स्वदेशी ब्रांडों के लिए जमीनी स्तर के विकास को बढ़ावा देने के उनके दृष्टिकोण के अनुरूप है।

महेंद्र सिंह धोनी ने कहा "मैं स्टार्टअप और स्थानीय ब्रांडों में निवेश करने में विश्वास करता हूं ताकि उनके विकास में मदद मिल सके।" तगड़ा रहो के साथ उनकी साझेदारी भूले हुए वर्कआउट को प्रमुखता से पुनर्जीवित करने की उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाती है। उन्होंने जोर देकर कहा "मैं ब्रांड के विस्तार में योगदान देने और देश के हर कोने में वर्कआउट लाने को लेकर रोमांचित हूं।"

तगड़ा रहो के संस्थापक ऋषभ मल्होत्रा Rishabh Malhotra Founder of Tagda Raho ने कहा एक फिटनेस आइकन के रूप में धोनी के प्रभाव और स्वदेशी ब्रांडों के लिए उनके समर्थन पर प्रकाश डाला, उन्होंने कहा "फिटनेस के प्रति उनका समर्पण और स्थानीय ब्रांडों का समर्थन करना व्यक्तियों को स्वस्थ जीवन शैली के लिए सशक्त बनाने और पारंपरिक भारतीय भौतिक संस्कृति को ऊपर उठाने के हमारे लक्ष्य के साथ पूरी तरह से मेल खाता है, और पूरे भारत में अपने प्रशिक्षण केंद्रों का विस्तार करने और वैश्विक प्रभाव के लिए भारतीय फिटनेस प्रथाओं का लाभ उठाते हुए अंतरराष्ट्रीय बाजारों का पता लगाने की ब्रांड की महत्वाकांक्षा पर जोर दिया।

Tagda Raho के बारे में:

तगड़ा रहो का दृष्टिकोण इस मायने में विशिष्ट है, कि यह आधुनिक व्यायाम दिनचर्या को पारंपरिक भारतीय व्यायाम उपकरणों जैसे गदा, मुदगर, वज्र और सुमटोला के साथ जोड़ता है। इसने विभिन्न स्रोतों से ध्यान आकर्षित किया है। जिसका लक्ष्य बैंगलोर से आगे जाना है, भारतीय व्यायाम उपकरणों के साथ आधुनिक प्रशिक्षण तकनीकों को जोड़ने के लिए प्रसिद्ध है। हमारे उत्पादों और प्रशिक्षण कार्यक्रमों के साथ तगदा रहो भारत और बाकी दुनिया में पारंपरिक भारतीय शक्ति प्रशिक्षण को फिर से प्रस्तुत करता है।