सोमवार का दिन भारतीय शेयर बाजार के लिए रहा अच्छा, दिखी तेजी

Share Us

444
सोमवार का दिन भारतीय शेयर बाजार के लिए रहा अच्छा, दिखी तेजी
19 Jul 2022
min read

News Synopsis

पिछले काफी दिनों से भारतीय शेयर बाजार Indian Stock Market में उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। वहीं सोमवार का दिन भारतीय शेयर बाजार के लिए बहुत अच्छा गुजरा। सेंसेक्स और निफ्टी Sensex & Nifty दोनों इंडेक्स में बढ़िया बढ़त देखने को मिली है। सोमवार के बाजार में आईटी और मेटल स्टॉक्स IT & Metal Stocks में मजबूती देखने को मिली है।

ग्लोबल बाजार में अच्छे संकेतों की वजह से भारतीय शेयर बाजार सोमवार को वीक हाई Week High छूते नजर आए। सोमवार को सेंसेक्स Sensex 760 अंक चढ़कर 54,521 रुपए पर बंद हुआ जबकि निफ्टी Nifty 229 अंक चढ़कर 16278 के लेवल पर बंद हुआ है। सोमवार के बाजार में आईटी और मेटल स्टॉक्स में जोरदार तेजी को मिली है। आईटी और मेटल स्टॉक्स में दो से तीन फीसदी की तेजी दिखाई दी है।

इंडस्ट्रियल मेटल्स Industrial Metals की कीमतों में भी तेजी देखने को मिली है। शेयर बाजार के जानकारों के अनुसार चीन के रेग्युलेटर Regulator of China की तरफ से देश के रियल इस्टेट सेक्टर Real Estate Sector को संभावित मुश्किल से बचाने के लिए उठाए गए कदमों के बाद भारतीय बाजारों Indian Markets में मेटल की कीमतों में तेजी देखने को मिली।